Corona: Health Chairman's wife Corona

नागपुर. प्रशासन द्वारा कोरोना संदिग्ध मरीजों की जांच बढ़ा दी गई है. सिटी में जहां प्राइवेट और निजी लैब में जांच की जा रही है. वहीं ग्रामीण भागों में रैपिड टेस्टिंग की जा रही है. अधिकाधिक लोगों में बीमारी की पहचान कर उन्हें भर्ती कराने और औषधोपचार की वजह से ही अस्पतालों में भीड़ बढ़ती जा रही है. इस बीच शुक्रवार को 3579 लोगों की जांच की गई. वहीं अब तक जिले में 79600 लोगों की जांच पूरी हो चुकी है. शुक्रवार को 8 और मरीजों की मौत हो गई. इसके साथ ही अब तक कुल 126 मरीजों ने दम तोड़ चुका है. जबकि 258 नये पाजिटिव मरीज मिले हैं.

शुक्रवार को मेडिकल में जिन मरीजों की मौत हुई उनमें 60 वर्षीय कडोली निवासी महिला, 38 वर्षीय महिला, अहिम नगर निवसी 62 वर्षीय वृद्ध और 60 वर्षीय अमरावती निवास वृद्ध का समावेश रहा. इसी मेयो में भी चार मरीजों की मौत हो गई. शुक्रवार को 258 नये मरीजों में संक्रमण की पुष्टि हुई. इसके साथ ही अब तक कुल मरीज 5392 हो गये हैं. जबकि 130 मरीजों को ठीक होने के बाद छुट्टी दी गई. अब तक 3477 मरीज ठीक होकर अपने घर जा चुके हैं. कुल मरीजों में से 1606 मरीज नागपुर ग्रामीण के है. जबकि 107 मरीज जिले से बाहर के है. इसके अलावा 4 मरीज बाहरी जिलों के है, जिनका इलाज मेडिकल और मेयो में चल रहा है. 

बाहर से आने वाले प्रशासन को नहीं दे रहे जानकारी
प्रशासन से साफ किया है कि मुंबई, पुणे सहित अन्य शहरों से सिटी में आने वाले नागरिकों को खुद ही स्थानीय प्रशासन को फोन द्वारा संपर्क कर अवगत कराया है. लेकिन कई लोग अब भी गुपचुप तरीके से आ रहे हैं. इससे पड़ोसियों में डर की भावना बढ़ती जा रही है. परिवार में वृद्ध होने के बाद भी बाहर से आने वालों की लापरवाही भारी पड़ सकती हैं. प्रशासन द्वारा स्थानीय स्तर पर जानकारी हासिल कर एेसे लोगों की पहचान किये जाने की मांग नागरिकों ने की है. 

सिटी में आज तक की स्थिति 

5392 कुल संक्रमित

3477 हुये ठीक

258 शुक्रवार को पाजिटिव 

126 की मौत