Thermal scanning started at Manpa headquarters, staff appointment at each entrance

Loading

नागपुर. कोरोना के चलते लॉकडाउन की घोषणा के साथ जारी की गई शर्तों के अनुसार अब तक भले ही सरकारी कार्यालयों में कर्मचारियों की संख्या में अधिक शिथिलता नहीं दी गई हो, लेकिन अनलॉक-01 में अब दूकानों और शहर की कई तरह की गतिविधियों को छूट प्रदान किए जाने के कारण एहतियात के लिए मनपा में आनेवालों की थर्मल स्कैनिंग शुरू कर दी गई. मनपा मुख्यालय के प्रत्येक प्रवेश द्वार पर सैनिटाइजेशन के साथ ही प्रत्येक व्यक्ति की थर्मल स्कैनिंग के लिए प्रशासन की ओर से कर्मचारियों की नियुक्ति की गई. 

1000 से 1500 लोगों की जांच
उल्लेखनीय है कि मनपा आयुक्त की ओर से लोगों को मनपा से संबंधित सेवाओं के संदर्भ में ई-सेवाओं का लाभ उठाने की अपील गत समय की गई थी. लेकिन मनपा मुख्यालय में अभी भी लोगों की आवाजाही का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि अब शुरू की गई थर्मल स्कैनिंग में प्रतिदिन 1000 से 1500 लोगों के शरीर के तापमान की जांच की जा रही है. थर्मल स्कैनिंग कर प्रत्येक व्यक्ति की जानकारी दर्ज भी की जा रही है.

यहां तक कि मनपा मुख्यालय पहुंचे महापौर संदीप जोशी, उपमहापौर मनीषा कोठे, स्थायी समिति सभापति पिंटू झलके, स्वास्थ्य समिति सभापति वीरेन्द्र कुकरेजा, ज्येष्ठ पार्षद दयाशंकर तिवारी, विपक्ष नेता तानाजी वनवे ने स्वयं थर्मल स्कैनिंग कराई. इसी तरह मनपा आयुक्त से लेकर प्रत्येक अधिकारी और कर्मचारियों की भी थर्मल स्कैनिंग की गई.