Exam

    नागपुर. देशभर के राष्ट्रीय विधि विश्वविद्यालयों (एनएलयू) में प्रवेश के लिए ली जाने वाली सामयिक विधि पात्रता परीक्षा (क्लैट) का आयोजन 23 जुलाई को किया गया है. यह परीक्षा महाराष्ट्र राष्ट्रीय विधि विवि सहित देशभर के 147 केंद्रों पर ली जाएगी. परीक्षा के लिए देशभर से 70,000 से अधिक छात्रों पंजीयन कराया है.

    परीक्षा के बाद चयनित छात्रों को देशभर में 59,843 सीटों पर स्नातक पाठ्यक्रम और 10,434 सीटों पर स्नातकोत्तर पाठ्यक्रम में प्रवेश दिया जाएगा. इसमें नागपुर के महाराष्ट्र राष्ट्रीय विधि विवि की सीटों का भी समावेश है. परीक्षा के संयोजक व एनएलयू के उप कुलपति विजेंद्र कुमार ने बताया कि देशभर के विश्वविद्यालयों के लिए एक ही समय परीक्षा ली जा रही है. दोपहर 2 से शाम 4 बजे तक परीक्षा ली जाएगी.

    केंद्र पर सोशल डिस्टेंसिंग का पालन किया जाएगा. साथ ही वैक्सीन नहीं लेने वाले छात्रों को भी प्रवेश दिया जाएगा. स्नातक प्रवेश के लिए परीक्षा 150 अंकों की ली जाएगी. वहीं स्नातकोत्तर के लिए 120 अंकों की परीक्षा होगी. प्रश्न बहुपर्यायी होंगे. छात्रों को ओएमआर शीट पर उत्तर लिखना होगा. परीक्षा के बाद शाम को परीक्षा की मास्टर की जारी की जाएगी. इससे छात्रों को खुद का मूल्यांकन करने का अवसर मिल जाएगा.