File Photo
File Photo

    Loading

    नाशिक. शहर में कोरोना संक्रमण (Corona Infection) लगातार बढ़ रहा है। इसमें प्रतिदिन 40 से 50 नए मरीजों (New Patients) का इजाफा होने से नाशिक महानगरपालिका प्रशासन (Nashik Municipal Administration) फिर से सर्तक हो गया है। इस बीच शुक्रवार को शहर के गंगापुर रोड (Gangapur Road) स्थित भोसला मिलिट्री स्कूल (Bhosala Military School) के 6 विद्यार्थी कोरोना संक्रमित होने की जानकारी सामने आई है। संबंधित विद्यार्थियों के संपर्क में आने वाले 51 विद्यार्थी-अध्यापकों को स्कूल के छात्रावास में होम क्वारंटाइन किया गया है, जिनका स्वॉब जांच के लिए औरंगाबाद रवाना किया गया है। 

    इस घटना के बाद शहर में भीड़भाड़ वाले समारोह से कोरोना का संक्रमण फैलने की बात सामने आई है। शहर में विगत कुछ दिनों में प्रतिदिन 40 से 50 कोरोना मरीजों की वृध्दि हो रही है। शहर के विभिन्न केंद्रो में इलाज करवाने वाले मरीजों की संख्या 1 हजार 719 पर पहुंच गई है। 

    निजी अस्पतालों के 80% बेड कोरोना के लिए आरक्षित

    20 फरवरी से शहर के अस्पताल में 1 हजार 33 मरीज अपना इलाज करवा रहे हैं। विगत पांच दिनों में शहर में  686 मरीज सामने आए हैं। महानगरपालिका प्रशासन कोरोना के प्रभाव को रोकने सहित इलाज करने वाले तंत्र सर्तक हो गए हैं। सरकार के आदेश के अनुसार 28 फरवरी तक शहर के सभी निजी अस्पताल के 80 प्रतिशत बेड कोरोना के लिए आरक्षित किए गए हैं, लेकिन कोरोना के बढ़ते प्रभाव के चलते इसमें वृध्दि होने की आशंका जताई जा रही है। विगत सप्ताह पालकमंत्री भुजबल ने भीड़भाड़ वाले अनेक कार्यक्रमों में अपनी हाजिरी लगाई, इसके बाद कोरोना संक्रमित पाये गये। उनके संपर्क में आने वाले 60 में से 11 लोग पॉजिटिव मिले। यही मामला शहर के गंगापुर रोड परिसर के भोसला मिलिट्री स्कूल में सामने आया, जहां पर छात्रावास में रहने वाले 6 विद्यार्थी कोरोना संक्रमित होने की बात सामने आई है।

    छात्रावास में होम आइसोलेशन में रखा गया 

    इसके बाद मनपा टीम ने संबंधित विद्यार्थियों के संपर्क में आने वाले 48 विद्यार्थी व 3 अध्यापकों के तत्काल स्वॉब लेकर उसे जांच के लिए औरंगाबाद रवाना किया। संबंधित 51 लोगों की रिर्पोट आने तक उन्हें छात्रावास में होम आइसोलेशन में रखा गया है। साथ ही पॉजिटिव विद्यार्थियों में से  5 लोगों को होम आइसोलेशन में रखा गया है। एक व्यक्ति को इलाज के लिए गुरुजी अस्पताल में दाखिल किया गया है। छात्रावास में संक्रमण होने के बाद वहां के 116 विद्यार्थियों को उनके घर रवाना कर छात्रावास खाली किया गया है। विद्यार्थियों के संक्रमित होने के कारणों की जांच की जा रही है। इस घटना के बाद शहर के स्कूल सहित अन्य छात्रावास व्यवस्थापन को सतर्क रहने की सूचना महापालिका की ओर से देने के बाद जिला प्रशासन सतर्क हो गया है।