Caution: workers of Sevagram and Savangi hospitals also turned positive

 शिरपुर बना हॉटस्पॉट

 8 दिनों में 241 लोग संक्रमित

 शिरपुर. कोरोना महामारी के प्रकोप से शिरपुर तहसील में कोहराम मचा हुआ है. पिछले आठ दिनों में तहसील में कुल 241 मरीज संक्रमित पाए गए. यहां का उप जिला अस्पताल मरीजों से हाउस फुल हो गया है. गौरतलब है कि पूर्व मंत्री अमरीश पटेल ने दो महीने पहले ही शिरपुर तहसील में कोरोना महामारी के खतरे के बारे में आशंका व्यक्त की थी, जो सच हो गया. जिले के कुल मरीजों के एक तिहाई संक्रमित शिरपुर तहसील में हैं. जिससे परिस्थितियों का अंदाजा हो जाता है. अमरीश पटेल ने दो महीने पहले जून महीने में 500 का आंकड़ा छू लेने की आशंका जताई थी.जो अब सच साबित होता दिख रहा है. 

प्रशासन के सामने बड़ी चुनाैती

उन्होंने एक वीडीयो जारी कर लोगों को गंभीर चेतावनी देते हुए, प्रशासन को सहयोग करने एवं खुद की सुरक्षा करने को कहा था. जिसकी याद अब शिरपुर वासी कर रहे हैं. कल एक ही दिन में 97 संक्रमित पाए गए थे. जिससे तहसील में संक्रमितों की संख्या बढ़कर 367 हो गई है. जिसमें 18 लोग अपनी जान गवां चुके हैं. संक्रमितों की बढ़ती संख्या से स्वास्थ्य सेवा प्रभावित हो रही है. वहीं तहसील प्रशासन के लिए बड़ी चुनौती खड़ी हो रही है. 

अमरीश पटेल ने दी थी चेतावनी

23 अप्रैल को पूर्व मंत्री अमरीश पटेल ने कोरोना महामारी की गंभीरता को भांपते हुए आनेवाले दिनों मे कोरोना कोहराम मचाने का इशारा देते हुए, नागरिकों को सतर्क रहने की सलाह दी थी. जिसमें प्रशासन के दिशा निर्देशों का अनुपालन प्रशासन को साथ देने की अपील की थी.उदासीनता पर गंभीर परिणाम भुगतने की चेतावनी दी थी, जो आज तहसील में दिख रही है. पटेल ने नागरिकों से सुरक्षित अंतर बनाए रखने और जनता कर्फ्यू के नियमों का पालन करने का आह्वान किया है.