Police raids on lodging and boarding in Bhiwandi

मालेगांव. शहर के रमाजनपूरा पुलिस थाना की हद में एक पावर लूम मालिक पर फिरौती के लिए हथियार से हमला करके 30000 रुपए नकद लेकर फरार हुए मुजरिम को रमजानपुरा पुलिस ने मंगलवार को सिनेस्टाइल में पीछा करते हुए गिरफ्तार किया. संदिग्ध का नाम इरफान चांद शेख उर्फ इरफान अंधा बताया गाया है.

2 माह पहले इरफान चांद शेख उर्फ इरफान अंधा ने एक पावर लूम मालिक से पैसों की मांग करते हुए उसपर धारदार हथियार से हमला करके 30000 रुपए लेकर फरार हो गया था. इस हमले में पांव की हड्डी टूट जाने से पावर लूम मालिक गंभीर रूप से जख्मी हो गया था. इस मामले में रमजानपुरा पुलिस थाना में गुन्हा दाखिल किया गया था. मंगलवार को शहर में पाच पंजतन चौक में इरफान खड़ा है, ऐसी सूचना रमजानपुरा पुलिस थाना के पुलिस उपनिरीक्षक सूरज आगे का मिली थी.

पुलिस निरीक्षक बालासाहब थोरात के मार्गदर्शन में पुलिस नाईक हाके, हवलदार श्रीराम बागुल, सिपाही ठाकुर और अन्य कर्मचारी चौक में पहुंचे तो पुलिस को देखकर इरफान वहां से भागने लगा. उपनिरीक्षक आगे ने उसका पीछा किया. वह एक पावरलूम काखाने से दूसरे कारखाने में छुपने के लिए भागने लगा.

इस बीच उसने कारखाने की कुर्सी, स्टूल फेंक कर पुलिस को मारने का प्रयास भी किया. लेकिन हमले की परवाह ना करते हुए एक किलो मीटर पीछा करते हुए पुलिस ने उसे पकड़ लिया. इस कार्रवाई के लिए अपर पुलिस अधीक्षक चंद्रकांत खांडवी ने पथक की प्रशंसा की है. संदिग्ध इरफान अंधा यह एक आदतन गुन्हेगार है. उस पर रमजानपुरा पुलिस थाना में 4, आयशा नगर पुलिस थाना में 2 और शहर के अन्य पुलिस थानों में भी गंभीर रूप के कई मामले दर्ज हैं. 2019 में रमजानपुरा पुलिस ने उसे तड़ीपार करने के आदेश भी निकाले थे.