प्रलंबित प्रस्ताव निपटाने कालबद्ध अभियान करें कार्यान्वित

  • गोपीनाथ मुंडे किसान दुर्घटना बीमा योजना
  • कृषि मंत्री दादा भुसे ने दिया निर्देश

मालेगांव. गोपीनाथ मुंडे किसान दुर्घटना बीमा योजना के प्रलंबित प्रस्ताव दाखिल करने के लिए कालबद्ध अभियान कार्यान्वित कर किसानों को राहत दें. ऐसा निर्देश कृषि मंत्री दादा भुसे ने बीमा कंपनियों को दिए. वे मंत्रालय में इस विषय को लेकर आयोजित बैठक को संबोधित कर रहे थे. इस समय कृषि विभाग के सचिव एकनाथ डवले, कृषि आयुक्तालय के अधिकारी, बीमा कंपनियों के प्रतिनिधि उपस्थित थे.

भुसे ने आगे कहा कि इस योजना के अंतर्गत आज तक दाखिल न किए पात्र मामलों की खोज कर उन्हें तुरंत दाखिल करें. प्रलंबित होने वाले मामलों को लेकर जायजा बैठक कर दोबारा जांच करें. दस्तावेजों को जमा कर जिन किसान परिवार के सदस्यों की दुर्घटना में मौत हुई है, उनके परिवार को राहत दें.

इस दौरान 2017-18, 2018-19 और 2019-20 के प्रलंबित मामलों को लेकर भी चर्चा की गई. इस योजना में ऑनलाइन तरीके का उपयोग करने के लिए कृषि विभाग कार्रवाई करे. जल्द से जल्द प्रलंबित मामलों का निपटारा करें. जिले में हुई दुर्घटना को लेकर कृषि विभाग के अधिकारियों को जानकारी मिलने के लिए जिला पुलिस अधीक्षकों को कृषि विभाग के सचिव द्वारा पत्र जारी करें, जिससे कृषि विभाग को किसान दुर्घटना की समय पर जानकारी मिले.