सिन्नर में खुला दूसरा कोविड सेंटर

Loading

मरीजों की बढ़ती संख्या पर प्रशासन का निर्णय 

सिन्नर. तहसील में कोरोना की बढ़ती मरीजों की संख्या को देखते हुए प्रशासन ने ग्रामीण उपजिला अस्पताल के कोविड सेंटर का भार कम करने के लिये सिन्नर थर्मल पॉवर लिमिटेड (इंडिया बुल) में नए कोविड सेंटर की शुरुआत कर दी है. बुधवार 8 जुलाई से यह सेंटर शुरू कर दिया गया है. गुरुवार से मरीजों के स्वैब की जांच के बाद उन्हें इस नए कोविड सेंटर में भर्ती किया जाएगा. ग्रामीण उपजिला अस्पताल में 150 मरीजों की क्षमता है और वहां 7 चिकित्सा अधिकारी और स्वास्थ्य सेवक और अन्य कंसल्टेंट कार्यरत किए गए हैं. जगह की कमी के कारण इन दिनों इस अस्पताल की क्षमता 150 से 130 हो गई है. शहर और तहसील में कोरोना के मरीजों की बढ़ती संख्या को देखते हुए प्रशासन ने दूसरा कोविड सेंटर शुरू करने का निर्णय लिया था. 

पहले इमारत में था क्वारंटाइन सेंटर

जांच के दौरान सिन्नर थर्मल पावर (इंडिया बुल) को नया कोविड सेंटर बनाने का निर्णय लिया गया. पहले यहां क्वारंटाइन सेंटर शुरू किया गया था. इसलिये इस इमारत को कोविड सेंटर के लिये सही माना गया. यहां 100 बेड लगाने की व्यवस्था है और जरूरत पड़ने पर 50 बेड बढ़ाए भी जा सकते हैं. तहसीलदार राहुल कोताडे, गटविकास अधिकारी लता गायकवाड, तहसील के स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. मोहन बच्छाव, ग्रामीण उपजिला अस्पताल की अधीक्षक डॉ. निर्मला गायकवाड, नोडल अधिकारी डॉ. लहू पाटील के साथ पंचायत समिति, नगर परिषद और तहसील के अधिकारियों ने इस कोविड सेंटर का जायज़ा लिया.

सुविधाएं उपलब्ध कराईं

यहां लगने वाले साधनों की पूर्तता की. मंगलवार को रोटरी क्लब ऑफ सिन्नर की ओर से आरओ मशीन और 200 चादरें इस कोविड सेंटर को दी गई. इस अवसर पर रोटरी क्लब के अध्यक्ष उदय गायकवाड और अन्य पदाधिकारी उपस्थित थे.