जिले में कोरोना का ख़ौफ़ बरकरार

Loading

6 पॉजिटिव मरीज से बनी विस्फोटक स्थिति

प्रभावितों की संख्या पहुंची 177, मृतक 21

धुलिया. प्रशासन की लाख कोशिशों के बावजूद धुलिया जिले में कोरोना वायरस का प्रकोप थमने का नाम नहीं ले रहा है. इसी के साथ जिले में मृत्यु दर दिन-ब-दिन बढ़ती ही जा रही है. बुधवार की रात धुलिया में पांच और शिंदखेड़ा में एक पॉजिटिव मरीज मिलने से शहर में हड़कंप मच गया है.वहीं एक व्यक्ति की देर शाम मौत की पुष्टि ज़िला अस्पताल प्रशासन ने की है. जिला अस्पताल सूत्रों ने जिले के विभिन्न स्थानों से कोरोना के संदिग्ध मरीजों के सैंपल कोरोना परीक्षण हेतु संकलित किए थे.जिसमें 6  व्यक्ति पॉजिटिव पाए गए हैं.

महामारी के कारण नागरिक दहशत के माहौल में हैं. बुधवार की रात 9:30 बजे जिला अस्पताल ने 28 परीक्षण की रिपोर्ट सार्वजनिक की है.जिसमें 6 पॉजिटिव पाए गए हैं.इनमें 57   तथा 22 वर्ष पुरुष  माधवपुरा  से हैं. 28 वर्ष महिला फिरदौस नगर से 36 वर्ष पुरुष मोहाडी, 24 वर्ष  पुरुष शिंदखेडा, 50 वर्ष पुरुष अभय कॉलेज इलाके से पीड़ित हैं .धुलिया ज़िले में कोरोनो से प्रभावितों की संख्या 177 है. वहीं धुलिया शहर में 114 मरीज पाए गए हैं. अभी तक 92 व्यक्तियों ने कोरोना पर मात की है. कोरोना से ज़िले में 21लोगों की मौत हुई है. ज़िले के विभिन्न अस्पतालों में 64 मरीजों का इलाज चल रहा है. 

सावलदे में मिला एक पॉजिटिव

कोरोना महामारी की रोकथाम के लिए  शिरपुर तहसील प्रशासन द्वारा पुख्ता इंतजाम किए जाने के बावजूद शहर में बढ़ते मरीजों की संख्या से प्रशासन के लिए सिर दर्द बनती जा रही है. इस बीच कल तहसील के ग्रामीण क्षेत्र सावलदे में एक 24 वर्षीय पुरुष की रिपोर्ट पॉजिटिव पाए जाने से तहसील में मरीजों की संख्या कुल 41 हो गई है. जबकि पांच की मृत्यु हो चुकी है.

नियमों का करें पालन

तहसील के सावलदे निवासी 24 वर्षीय व्यक्ति का शिंदखेडा में स्वॅब लिया गया था. जिसकी रिपोर्ट पॉजिटिव प्राप्त हुई. जिसके चलते तहसील में कोरोना मरीजों की संख्या बढ़कर 41 हो गई है. जिनमें 6 मरीज इलाज करा कर घर लौटे. जबकि 5 मरीजों की मृत्यु हो चुकी है. शहर में दिन ब दिन बढ़ रहे कोरोना मरीजों की संख्या से शहरवासी भयभीत हैं. वहीं अब तहसील के ग्रामीण क्षेत्र में एक बार फिर कोरोना ने दस्तक दी है. जिससे प्रशासन के लिए रोजाना एक नई मुसीबत खड़ी हो रही है.इस दरमियान करवंद नाका, अंबिका नगर, पारधीपुरा, पाटीलवाड़ा, शंकर पांडू माली नगर क्षेत्र को प्रतिबंधित क्षेत्र घोषित किया गया है. प्रतिबंधित क्षेत्र के अलावा शहर में अन्य दुकानें सबरे 9 बजे से शाम 5 बजे तक खुली रहेंगी. साथ ही नागरिकों को सोशल डिस्टेंंसिंग का पालन करने का आह्वान तहसील प्रशासन द्वारा किया गया है.