सेल्फी लेते हुए चट्टान से फिसली महिला, मौत

Loading

त्र्यंबकेश्वर. शनिवार दोपहर करीब 12 बजे त्र्यंबकेश्वर के पास हरिहर किले में अपने परिवार के साथ जा रही एक महिला किले पर चढ़ते समय सेल्फी लेते हुए चट्टान से गिर गई. कुछ पर्यटकों के बयानों से पता चला है कि यह एक दुर्घटना है, जबकि महिला के आत्महत्या कर लेने के बारे में संदेह उठाया गया है. 

रूपाली ज्ञानेश्वर चौधरी (35) राजुर बाहुला (तहसील नासिक) से एक निजी वाहन में अपने परिवार के साथ निर्गुदपाड़ा आई थी. यह परिवार निर्गुदपाड़ा की ओर से किले पर चढ़ाई करने लगा. यहां पहाड़ी पर सेल्फी लेते समय रुपाली फिसल गई और उसकी मौके पर ही मौत हो गई. हरिहर किले के आसपास के क्षेत्र में स्थानीय वन समितियां और वन रेंजर हैं. 

पुलिस ने दर्ज किया मामला

सूचना मिलते ही वन रेंजर और कर्मचारी घटनास्थल की ओर दौड़ पड़े. वन रेंज अधिकारी प्रभारी भदाने, वन अधिकारी झोपे और अन्य ने घटना की जानकारी ली और तुरंत त्रयंबकेश्वर पुलिस स्टेशन को सूचित किया. त्रयंबकेश्वर पुलिस स्टेशन में शून्य नंबर पर मामला दर्ज किया गया है. देर रात घटनास्थल पर गए कर्मचारी रविवार की सुब्ह तक वापस नहीं लौटे थे. पुलिस के मुताबिक, महिला अपने परिवार के साथ फोटो लेने के दौरान फिसल गई और गिर गई. हालांकि जब वन और पुलिस के दस्ते पंचनामा कर रहे थे तब कुछ पर्यटकों के बीच चर्चा हुई कि महिला कूद गई थी. इसलिए इस मामले में संदेह है. इस बीच, यह क्षेत्र वन विभाग के अधिकार क्षेत्र में है, पुलिस दुर्घटना या आत्महत्या की जांच कर रही है, ऐसी जानकारी वन विभाग के सूत्रों ने दी है. शनिवार और रविवार को हरिहर किले में आने वाले लोगों की भीड़ बढ़ जाती है. इस किले पर चढ़ना मुश्किल है और कई लोग अपने बच्चों के साथ इसे देखने आते हैं. यहां लोग अपने मोबाइल पर सेल्फी लेते हैं. लोग पहाड़ के कठिन हिस्सों में बिना ज्ञान के भी चढ़ने की कोशिश करतें हैं. इसलिए दुर्घटनाएं होती हैं.