निजामुद्दीन मरकज: मोदी सरकार का बड़ा निर्णय, किया ये

नई दिल्ली: केंद्र सरकार तब्लीगी जमातपर सख्तहोती जा रही हैं. सरकार ने गुरुवार को इस जमातमें शामिल सभी 960 विदेशी नागरिको के वीज़ा रद्द कर उनका पासपोर्ट जप्तकर लिया हैं.

Loading

नई दिल्ली: केंद्र सरकार तब्लीगी  जमात पर सख्त होती जा रही हैं. सरकार ने गुरुवार को इस जमात में शामिल सभी 960 विदेशी नागरिको के वीज़ा रद्द कर उनका पासपोर्ट जप्त कर लिया हैं. इसी के साथ सभी पर विदेशी अधिनियम 1946 और आपदा प्रबंधन अधिनियम 2005 के तहत मामला दर्ज कर क़ानूनी कार्यवाही करने का आदेश दिया हैं. 

बतादें कि तब्लीगी जमात में शमिल होने आए विदेशी नागरिक टूरिस्ट वीज़ा पर भारत आए थे और सभी धर्म के प्रचार का काम कर रहे थे. जो पूरी तरह गैर क़ानूनी था. भारत आये सभी लोग कानून का उलंघन कर यह काम कर रहें थे. 

सभी राज्यों को दिया आदेश 
केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने गलत तरीके से कानून को तक पर रख कर काम करने वाले सभी 960 लोगों के ऊपर सख्त क़ानूनी कार्यवाही करने का आदेश दिया हैं. जिसके लिए गृहमंत्री ने दिल्ली के कमिश्नर और सभी राज्यों के पुलिस प्रमुखों को आदेश दिया हैं. 
 
देश भर के 9000 लोग क्वारंटाइन 
गृह मंत्रालय से मिली जानकरी के अनुसार देश के अंदर तब्लीगी जमात में शामिल और उनके संपर्क में आए 9,000 से ज्यादा लोगों को  क्वारंटाइन कर दिया हैं. इसी के साथ जमात में शामिल 2000 लोगों मे से 1804 को पृथक कर दिया गया हैं. इसी के साथ 334 लोगों को अस्पताल में भर्ती करा दिया गया हैं.
 
गौरतलब है कि देश में लॉक डाउन के आदेश के बाद भी राजधानी दिल्ली ने निजामुद्दीन इलाके में यह सभी लोग जमात में शामिल हुए थे. इन सब में बहुत से लोग कोरोना से संक्रमित थे. जिसके कारण वह मौजूद लोग इन लोगों के संपर्क में आए. इन लोगों में से आठ लोगों की मौत होचुकी हैं जिसमे छह तेलंगाना और दो दिल्ली में हुई हैं.