Pic Credit: 
Tirath Singh Rawat/Twitter
Pic Credit: Tirath Singh Rawat/Twitter

    देहरादून: उत्तराखंड (Uttarakahand) में कोरोना (Corona Virus) के बढ़ते मामलों के बीच मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत (Tirath Singh Rawat) ने कहा कि, “हरिद्वार (Haridwar) में कोरोना नहीं फैलेगा, क्योंकि यहां माँ गंगा (Maa Ganga) की कृपा बनी हुई है। दूसरा यह खुली जगह पर है।” मुख्यमंत्री ने मंगलवार को हरिद्वार में आयोजित कुंभ को लेकर पूछे एक सवाल पर यह जवाब दिया। 

    कुंभ और मरकज की तुलना नहीं की जा सकती  

    कुंभ को दिल्ली के मरकज से तुलना पर मुख्यमंत्री ने कहा, “कुंभ की तुलना मरकज से नहीं की  है। मरकज में कोरोना फैलने मुख्य कारण बंद कमरे में होना। वहीं कुंभ खुले जगह पर आयोजित किया जा रहा है।” उन्होंने कहा, “लोग माँ गंगा का आशीर्वाद लेकर जाएंगे, जिससे वहां कोरोना नहीं फैलेगा।”

    ज्ञात हो कि, सोमवार को हुए दूसरे शाही स्नान में हरिद्वार को गंगा के हरकी पौढ़ी तट पर लोगों की भारी भीड़ देखी गई थी। रात 12 बजे  बाद से ही लोग का स्नान शुरू हो गया था। वहीं सचिवालय में आयोजित प्रेस वार्ता के दौरान मुख्यमंत्री ने बताया था कि, रात 12 बजे तक करीब 35 लाख लोगों के गंगा में डुबकी लगाने की संभावना जताई थी।  

    तेजी से बढ़ रहे मामले

    देश के अन्य राज्यों की तरह उत्तराखंड में भी कोरोना के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। सोमवार को कोरोना के 1334 नए मामले सामने आए थे. जिसके बाद राज्य में कोरोना मामलों की कुल संख्या 11,01,46, हो गई। जारी आंकड़ों केअनुसार सोमवार को सात मरीजों की मौत के बाद राज्य में कोरोना से मरने वालों का आंकड़ा 1,767 हो गया।