UK BJP

    देहरादून. उत्तराखंड (Uttarakhand) में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनावों (Assembly Elections) के मद्देनजर प्रदेश भाजपा (BJP) की रविवार को नैनीताल जिले के रामनगर में तीन दिवसीय चिंतन बैठक शुरू हुई। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) प्रदेश मीडिया प्रभारी मनवीर सिंह चौहान ने बताया कि द्वीप प्रज्वलन के साथ विधिवत रूप से शाम को ‘चिंतन शिविर’ के शुरू होने के मौके पर मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत, राष्ट्रीय महामंत्री और प्रदेश प्रभारी दुष्यंत कुमार गौतम, राष्ट्रीय उपाध्यक्ष और प्रदेश सह प्रभारी रेखा वर्मा, प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक, राष्ट्रीय मीडिया प्रभारी अनिल बलूनी मौजूद थे।

    बैठक से पूर्व संवाददाताओं से बात करते हुए प्रदेश भाजपा अध्यक्ष मदन कौशिक ने बताया कि तीन दिवसीय चिंतन शिविर के दौरान राज्य की वर्तमान परिस्थिति और 2022 के चुनाव का रोड मैप तैयार किया जाएगा।

    उन्होंने बताया कि बैठक में कुल सात सत्र होंगे जिनमें चर्चा के बाद ‘मिशन 2022’ की रणनीति बनेगी। उन्होंने कहा कि वर्तमान में कोविड को लेकर भाजपा कर्यकर्ताओ ने बूथ स्तर तक लोगों को मेडिकल से लेकर हर जरुरत के लिए मदद का हाथ बढ़ाया। उन्होंने कहा कि इस पर चर्चा इसलिए जरूरी है क्योंकि विपक्षी दल महज अपने पोस्टर चस्पा करने को सेवा मानते रहे और धरना प्रदर्शन तक सीमित रहे।

    उन्होंने कहा कि विपक्ष महज खामियों की तलाश और उसे तूल देने की फिराक में रहा और सेवा कार्यों के लिए उसके पास वक़्त नहीं रहा। उन्होंने कहा, ‘‘विपक्ष लोगों के बीच भय का वातावरण बनाने और टूल किट जैसी साजिश को तैयार रहा। इसका प्रतिकार किस तरह हो, यह शिविर में चर्चा का विषय होगा।”

    इससे पहले, रविवार को सुबह से विभिन्न कार्यक्रम व बैठकों का दौर चलता रहा। उसके बाद हुई टोली बैठक में प्रदेश अध्यक्ष कौशिक, मुख्यमंत्री रावत, प्रदेश प्रभारी गौतम, प्रदेश सह प्रभारी रेखा वर्मा और तीनों प्रदेश महामंत्री शरीक हुए। (एजेंसी)