asian-tour-targets-september-return-in-south-korea

सितंबर में खेल दोबारा शुरू करने की कोशिशों में जुटे एशियाई टूर गोल्फ के सीईओ चो मिन थेंट ने कहा है कि भारत संशोधित गोल्फ कैलेंडर में बड़ी भूमिका निभाएगा और देश में तीन टूर्नामेंटों के आयोजन की संभावना है।

Loading

नयी दिल्ली. सितंबर में खेल दोबारा शुरू करने की कोशिशों में जुटे एशियाई टूर गोल्फ के सीईओ चो मिन थेंट ने कहा है कि भारत संशोधित गोल्फ कैलेंडर में बड़ी भूमिका निभाएगा और देश में तीन टूर्नामेंटों के आयोजन की संभावना है। चो ने कहा कि दुनिया भर में फैली कोरोना वायरस महामारी के बीच एशियाई टूर प्रतियोगिता दोबारा शुरू करने को लेकर सतर्क रवैया अपना रहा है। चो ने सिंगापुर से कहा, ‘‘हम सितंबर से दिसंबर के बीच 10 से 12 टूर्नामेंटों के आयोजन का लक्ष्य बना रहे हैं। संभावना है कि टूर चीन में टूर्नामेंट का आयोजन करे और हांगकांग ओपन तथा मॉरिशस ओपन के साथ सत्र खत्म हो।”

उन्होंने कहा, ‘‘संशोधित कार्यक्रम में भारत की भूमिका अहम रहेगी।” कोराना वायरस के खतरे से निपटने के लिए टूर नए और जरूरी कदम उठाने की योजना बना रहा है। टूर हालांकि सिर्फ स्थानीय कैडी को टूर्नामेट में स्वीकृति दे सकता है जबकि यात्रा करने वाले स्टाफ की संख्या में भी कमी आ सकती है। प्रायोजकों की भरपाई के लिए टूर अतिरिक्त प्रो-ऐम स्पर्धा कराने का इच्छुक है। एशियाई टूर सितंबर में कोरिया ओपन के साथ सत्र दोबारा शुरू कर सकता है।

पैनासोनिक ओपन के साथ एशियाई टूर भारत में वापसी करेगा जबकि इसके बाद इंडिया ओपन और एक अन्य संभावित नया टूर्नामेंट दिल्ली में हो सकता है। चो ने कहा, ‘‘एशियाई टूर पर भारत की हमेशा बड़ी भूमिका रही है। हम सितंबर में दोबारा टूर को शुरू करने की योजना बना रहे हैं क्योंकि अभी विमान यात्रा और बड़ी संख्या में लोगों के जुटने पर रोक लगी हुई है।”(एजेंसी)