BFI included boxers' parents in its online program

Loading

नई दिल्ली. देशव्यापी लॉकडाउन के दौरान मुक्केबाजों के लिये ऑनलाइन क्लास आयोजित करने के बाद राष्ट्रीय महासंघ बीएफआई ने अपने ‘ई-पाठशाला’ कार्यक्रम में जूनियर खिलाड़ियों के माता-पिता को भी शामिल किया है। भारतीय मुक्केबाजी महासंघ (बीएफआई) सरकार के खेलो इंडिया अभियान के अंतर्गत मुक्केबाजों की अगली पीढ़ी और उनके माता पिता को शिक्षित कर रहा है।

एक महीना पूरा होने के बाद खेल मंत्री किरेन रीजीजू, भारतीय खेल प्राधिकरण (साइ) के महानिदेशक संदीप प्रधान, बीएफआई अध्यक्ष अजय सिंह और छह बार की विश्व चैम्पियन एम सी मेरीकॉम युवा सितारों के साथ ऑनलाइन बातचीत के लिये मौजूद थे। इस सत्र में भारत के सुदूर इलाकों से 500 से ज्यादा मुक्केबाज मौजूद थे। रीजीजू ने कहा, ‘‘हमारे युवा मुक्केबाज भाग्यशाली हैं क्योंकि हमें कभी भी अपने दरवाजे पर सर्वश्रेष्ठ मुक्केबाजी अभ्यास की सुविधा नहीं मिली और माता-पिता भी इन दैनिक फिटनेस गतिविधियों में हिस्सा ले रहे हैं।”

उन्होंने कहा, ‘‘मैंने सचमुच युवा मुक्केबाजों और उनके माता पिता के फीडबैक का मजा लिया और मुझे उम्मीद है कि भविष्य में ये युवा सितारे चमकेंगे। मैं इसके लिये बीएफआई और साइ की प्रशंसा करना चाहूंगा कि इन्होंने मिलकर हमारे युवा मुक्केाजों को नयी दिशा दी।”(एजेंसी)