P V Sindhu and Kidambi Srikanth make-impressive-starts-at-Toyota Thailand Open Super 1000 tournament

सिंधू ने बुसानन के खिलाफ 8-6 की बढ़त बनायी लेकिन थाई खिलाड़ी ने अच्छी वापसी की और एक समय वह 13-9 से आगे थी।

Loading

बैंकॉक. भारत के चोटी के खिलाड़ियों पी वी सिंधू (P V Sindhu) और किदाम्बी श्रीकांत (Kidambi Srikanth) ने टोयोटा थाईलैंड ओपन सुपर 1000 बैडमिंटन टूर्नामेंट (Toyota Thailand Open Super 1000 tournament) में मंगलवार को यहां पहले दौर में सीधे गेम में जीत दर्ज की। एक सप्ताह पहले एशियाई चरण की पहली प्रतियोगिता में डेनमार्क की मिया ब्लिचफील्ड से पहले दौर में हारने के बाद विश्व चैंपियन सिंधू ने दूसरे टूर्नामेंट के शुरू में विश्व में 12वें नंबर की थाई खिलाड़ी बुसानन ओंगबमरंगफान को महिला एकल मैच में 21-17, 21-13 से हराया।

सिंधू ने मैच के बाद कहा, ‘‘यह अच्छा मैच था और मैं बहुत खुश हूं। यह जीत मेरे लिये बहुत महत्वपूर्ण थी क्योंकि पिछले सप्ताह के टूर्नामेंट में मैं पहले दौर में हार गयी थी।” इस जीत से सिंधू का बुसानन के खिलाफ रिकार्ड 11-1 हो गया है। भारतीय खिलाड़ी केवल एक बार 2019 में हांगकांग ओपन में थाई खिलाड़ी से हारी थी। सिंधू अगले दौर में कोरिया की सुंग जी ह्यून और सोनिया चिया के बीच होने वाले मैच की विजेता से भिड़ेगी।

पुरुष एकल में विश्व के पूर्व नंबर एक खिलाड़ी श्रीकांत ने थाईलैंड के सिटीकोम थम्मासिन को 37 मिनट में 21-11, 21-11 से पराजित किया। श्रीकांत पिछले टूर्नामेंट में पिंडली की मांसपेशियों में खिंचाव के कारण दूसरे दौर से हट गये थे लेकिन अब लगता है कि वह फिट हो गये हैं। सिंधू ने बुसानन के खिलाफ 8-6 की बढ़त बनायी लेकिन थाई खिलाड़ी ने अच्छी वापसी की और एक समय वह 13-9 से आगे थी।

भारतीय खिलाड़ी ने हालांकि धैर्य बनाये रखा और जल्द ही 18-16 से आगे हो गयी और फिर पहला गेम अपने नाम किया। सिंधू दूसरे गेम में अधिक प्रतिबद्ध दिखी। उन्होंने 7-2 से बढ़त बनायी और फिर ब्रेक तक 11-5 से आगे थी। सिंधू ने लगातार पांच अंक बनाकर 19-8 से बढ़त हासिल की। आखिर में उनके पास सात मैच प्वाइंट थे और उन्होंने करारा स्मैश जमाकर जीत दर्ज की। (एजेंसी)