AAP worker protesting near Sawant's residence in custody

पणजी. गोवा पुलिस (Goa Police) ने मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत (Chief Minister Pramod Sawant) के आवास के पास विरोध प्रदर्शन करने वाले आम आदमी पार्टी (Aam Aadmi Party) के कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया। प्रदर्शनकारियों ने आरोप लगाया कि उनकी सरकार तटीय राज्य को कोयला हब में बदलने की कोशिश कर रही है। बुधवार दोपहर बाद मुख्यमंत्री आवास के पास आप के लगभग 50 कार्यकर्ताओं ने विरोध प्रदर्शन में हिस्सा लिया।

उन्होंने मांग की कि कुछ कंपनियों को कथित तौर पर फायदा पहुंचाने के लिए कोयले के आयात और परिवहन की अनुमति देने के लिए निर्धारित परियोजनाओं पर स्पष्टीकरण के लिए उन्हें मुख्यमंत्री (Chief Minister) से मिलने की अनुमति दी जाए। आप के प्रदेश संयोजक राहुल महाम्बरे के नेतृत्व में प्रदर्शनकारी अपने प्रतीकात्मक विरोध को जताने के लिए कोयले का एक छोटा बैग भी लिए हुए थे।

हालांकि, पुलिस ने उन्हें पणजी के अल्टिन्हो स्थित मुख्यमंत्री आवास से लगभग 100 मीटर दूर रोक दिया और उन्हें हिरासत में ले लिया। एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि उन्हें शाम को छोड़ दिया गया। महाम्बरे ने कहा, ‘‘हम उन परियोजनाओं पर स्पष्टीकरण लेने के लिए वहां गए थे, जो राज्य में कुछ कंपनियों को लाभ पहुंचाने के लिए कोयला निपटान को बढ़ावा देने के लिए बनाई गई हैं।”