railways
File Photo

Loading

कोलकाता: देश के विभिन्न भागों से श्रमिकों को उनके गृह राज्यों तक पहुंचने के लिए भारतीय रेलवे द्वारा शुरू की है श्रमिक ट्रेनों को लेकर टीएमसी प्रमुख और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बैनर्जी ने विवादित बयान दिया हैं. उन्होंने श्रमिक स्पेशल ट्रेनों को ‘कोरोना स्पेशल’ट्रेन कहा. कोरोना वायरस की स्थिति को लेकर शुक्रवार को आयोजित बैठक के दौरान उन्होंने यह बात कही. 

मुख्यमंत्री ने केंद्र सरकार और रेल मंत्रालय पर निशाना साधते हुए कहा, ” भारतीय रेलवे प्रवासी मजदूरों को भेजने के लिए श्रमिक स्पेशल ट्रेन नहीं, कोरोना स्पेशल ट्रेन चला रही हैं. ” उन्होंने कहा, ” राज्य के अंदर कोरोना वायरस के मामले बढ़ने के पीछे देश के अन्य भागों से आ रहे रहे प्रवासी मज़दूर प्रमुख कारण हैं.”

लाखों के लिए एक ट्रेन क्यों?
केंद्र से सवाल पूछते हुए ममता ने कहा, ” देश के अंदर लाखों मजदूरों को वापस भेजने के लिए सिर्फ एक ही ट्रेन का संचालन क्यों कर रही हैं? सरकार ज्यादा संख्या में ट्रेन क्यों नहीं चला रही.”

एक जुलाई से सभी धार्मिक स्थल खुलेंगे
दौरान मुख्यमंत्री ने कहा, ” एक जून से सभी पूजा स्थल, मंदिर, मस्जिद, गुरुद्वारा … खुलेंगे, लेकिन 10 से अधिक लोगों को अनुमति नहीं दी जाएगी, धार्मिक स्थलों पर कोई सभा नहीं होगी।” 

उन्होंने कहा, ” सभी निजी, सार्वजनिक और सरकारी क्षेत्र के कार्यालय 8 जून से खुलेंगे, जबकि राज्य में सभी चाय और जूट उद्योग 1 जून से 100% चालू होंगे।’