केरल में गरजे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, “लव जिहाद का मकसद राज्य को इस्लामिक स्टेट बनाना”

    तिरुवनंतपुरम: केरल विधानसभा चुनाव (Kerala Assembly Election) के लिए भारतीय जनता पार्टी (Bhartiya Janta Party) ने कमर कस ली है। इसी क्रम में रविवार को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) राज्य के दौरे पर थे। जहां उन्होंने कासरगोड जिले में पार्टी द्वारा आयोजित विजय यात्रा (Vijaya yatra) का शुभ आरंभ किया। इस दौरान आयोजित सभा को भी संबोधित किया। जहां उन्होंने सीपीएम (CPM) और कांग्रेस (Congress) पर जमकर हमला बोला। योगी ने कहा, “न्यायालय (Court) ने कहा था ‘लव जिहाद’ केरल राज्य को इस्लामिक स्टेट (Islamic State) बनाने की साजिश का एक हिस्सा है।”

    अदालत के निर्देश पर भी ‘लव जिहाद’ पर क़ानून नहीं

    योगी ने कहा,”2009 में केरल उच्च न्यायालय ने यहां की सरकार का ध्यान ‘लव जिहाद’ की ओर आकर्षित किया था। लेकिन यहां की सरकार ‘लव जिहाद’ के खिलाफ कोई क़ानून नहीं बना पाई। लेकिन उत्तर प्रदेश सरकार ने ‘लव जिहाद’ के खिलाफ सख्त क़ानून बना दिया है।”

    उन्होंने कहा, “2009 में यहां की न्यायालय ने कहा था ‘लव जिहाद’ केरल राज्य को इस्लामिक स्टेट बनाने की साजिश का एक हिस्सा है। इसके बावजूद यहां की सरकार सोई हुई है, उसे कोई चिंता नहीं है। कोई कार्रवाई नहीं हो रही है। आज भाजपा केरल की आवश्यक्ता है।”

    कांग्रेस और सीपीएम ने किया भ्रष्टाचार

    उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री ने कहा, “केरल में CPM की सरकार हो या इससे पहले कांग्रेस की सरकार हो, इन्होंने भ्रष्टाचार के अलावा केरल में कुछ नहीं किया है। इनके द्वारा केरल की ज़मीन पर अराजकता, अव्यवस्था फैलाकर इसका इस्तेमाल राजनीतिक स्वार्थ के लिए किया जा रहा है।”

    सभी कार्यकर्ताओं का अभिनंदन

    भाजपा की ‘विजय यात्रा’ के उद्घाटन करते हुए कहा, “भाजपा के कार्यकर्ताओं जो CPM और अन्य तत्वों के खिलाफ मजबूती से लडाई करते हुए मूल्यों और आदर्शों की राजनीति करने के लिए समर्पित हैं, मैं उन सभी कार्यकर्ताओं का अभिनंदन करता हूं।”