Trinamool MP Kalyan Banerjee's racial remarks by Finance Minister Nirmala Sitamaran, BJP expressed opposition

Loading

कोलकाता: तृणमूल कांग्रेस के सांसद लोकसभा में पार्टी के नेता कल्याण बैनर्जी ने वित्तमंत्री निर्मला सितमरण पर विवादित और नस्लीय टिप्पणी की. जिसको लेकर भाजपा टीएमसी पर हमलावर हो गई है. भाजपा ने इस बयान पर कड़ा विरोध जताते हुए सांसद की निंदा की है. 

दरअसल शनिवार को पश्चिम बंगाल के बांकुरा में एक रैली को संबोधित करते हुए ममता बैनर्जी के करीबी और सांसद कल्याण बैनर्जी ने कहा, ‘ ‘काला नागिनी’ के काटने से जिस तरह लोगों की मौत होती है (विषैला सांप), उसी तरह, निर्मला सीतारमण के कारण लोग मर रहे हैं. उसने अर्थव्यवस्था को नष्ट कर दिया है. उसे शर्म आनी चाहिए और अपने पद से इस्तीफा दे देना चाहिए। वह सबसे खराब वित्त मंत्री हैं.’

सांसद का बयान नस्लवादी है: भाजपा
टीएमसी सांसद के बयान पर कड़ा विरोध जताते हुए भाजपा ने इसी नस्लवादी टिप्पणी बताया है.  पार्टी के प्रवक्ता संबित पात्रा ने कहा, ‘टीएमसी सांसद कल्याण बनर्जी ने वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण को ‘काली नागिन’ कहा है, जो निंदनीय है. यह टिप्पणी उस राज्य में की गई है जहाँ हर घर में देवी काली की पूजा की जाती है. यह न केवल नस्लवादी है, बल्कि मिथ्यावादी भी है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की भी आलोचना करते हुए कल्याण बनर्जी ने आरोप लगाया कि ‘प्रधानमंत्री ने नए भारत का वादा किया था और इसे उन्होंने जीडीपी की विकास दर को “बेहद खराब” स्थिति में पहुंचा कर पूरा किया.’ 

ममता बनर्जी का पार्टी के नेताओं पर नियंत्रण नहीं: प्रदेश भाजपा अध्यक्ष 
प्रदेश अध्यक्ष दिलीप घोष ने दावा किया कि पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और तृणमूल की अध्यक्ष ममता बनर्जी का पार्टी के नेताओं पर नियंत्रण नहीं रहा है. उन्होंने कहा, ‘‘तृणमूल में भ्रष्टाचार शीर्ष से लेकर निचले स्तर तक फैल गया है. वे लोग अंदरूनी झगड़े में उलझे हुए हैं और उनमें से कई सत्तारूढ़ दल में बने हालात से ध्यान भटकाने की खातिर बेसिर-पैर की बातें कर रहे हैं.