पिंपरी-चिंचवड़ में 1188 ने दी कोरोना को मात

पिंपरी. महामारी कोरोना के बढ़ते प्रकोप के बीच पिंपरी-चिंचवड़ शहर में 24 घंटे के भीतर 997 नए मरीज मिले हैं. दिनभर में 16 मरीजों की मौत दर्ज हुई हैं, जिसमें 7 मरीज चाकण, कामशेत, देहूरोड विकासनगर, देहूगांव, कराड, मारुंजी, माहुर, राजगुरुनगर के रहवासी हैं. पुणे और दूसरे जिले, तालुका, शहर से यहां इलाज के लिए आए अब तक 297 मरीजों की मौत हुई है. राहत की बात है कि आज दिनभर में 1188 संक्रमित इलाज के बाद अस्पताल से घर लौट गए हैं.

संक्रमितों का आंकड़ा 65,379 पहुंचा

पिंपरी-चिंचवड़ शहर में 997 नए मरीज मिलने के बाद मंगलवार को शहर में संक्रमितों का आंकड़ा 65 हजार 379 तक पहुंच गया है. हालांकि इसमें से अब तक 51 हजार 510 संक्रमितों ने महामारी को मात देने में सफलता पायी है. इसके साथ ही पुणे और दूसरे शहर, जिला व तालुकों से यहां इलाज के लिए आये 3269 मरीज भी इलाज के बाद अस्पताल से घर लौट चुके हैं. कुल मिलाकर अब तक 54 हजार 779 संक्रमितों ने महामारी को मात दी है.

मंगलवार को 16 की मौत

पिंपरी चिंचवड़ मनपा स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी किए गए बयान के मुताबिक, पिंपरी चिंचवड़ शहर में आज 16 मौतें दर्ज होने के बाद शहर में इस महामारी से मरनेवालों की संख्या 1065 हो गई है. फिलहाल पिंपरी चिंचवड़ शहर के अस्पतालों में कुल 6407 मरीजों का इलाज जारी है. कुल 1195 गैर पिंपरी चिंचवड़वासी संक्रमितों का शहर के अस्पतालों में इलाज चल रहा है. वहीं पुणे और अन्यत्र पिंपरी-चिंचवड़ के 411 मरीजों का इलाज जारी है.

लॉकडाउन की चर्चा अफवाह

मरीजों के बढ़ते आंकड़ों से शहर में पुनः लॉकडाउन जारी किया जाएगा, इस तरह की चर्चाओं को महज अफवाह बताकर उस पर यकीन न रखने की अपील पिंपरी चिंचवड़ मनपा कमिश्नर श्रावण हार्डिकर ने की है. साथ ही महामारी कोरोना को लेकर कोई अफवाह न फैलाने की हिदायत भी दी है. यहां स्वास्थ्य विभाग ने लोगों से अपील की है कि बेवजह बाहर न निकलें. घर से बाहर निकलते वक्त मास्क का इस्तेमाल अनिवार्यतः करें, बिना मास्क के पाए जाने पर दंडात्मक कार्रवाई का सामना करना पड़ सकता है. बरसात के दिनों में मास्क भीगने की संभावना है, ऐसे में अपने पास में अतिरिक्त मास्क रखें.