जम्बो अस्पताल के लिए 50 करोड़!

Loading

  • स्थायी समिति ने दी मंजूरी

पुणे. महापालिका, पीएमआरडीए और राज्य सरकार द्वारा सीओईपी मैदान पर स्थापित किए जाने वाले पहले जंबो केंद्र का काम हाल ही में  शुरू किया गया. इस जंबो सेंटर की मूलभूत सुविधाओं के लिए स्थायी समिति द्वारा 50 करोड़ की निधि मंजूर की गयी है. साथ ही और 25 करोड़ का प्रावधान कर के रखा गया है. ऐसी जानकारी स्थायी समिति के अध्यक्ष हेमंत रासने ने दी.

जल्द ही शुरू होगा अस्पताल

 ज्ञात हो कि  शहर में कोरोना परीक्षण क्षमता बढ़ने से लगता है कि रोगियों की संख्या बढ़ गई है. तदनुसार, एक पूरक और कुशल प्रणाली स्थापित करने के लिए 800 बेड के साथ पूरी तरह से सुसज्जित जंबो सेंटर को सीओईपी में स्थापित किया जा रहा है.  इसमें 200 आईसीयू और 600 ऑक्सीजन बेड होंगे. अगले पखवाड़े में पुणे के लोगों की सेवा के लिए इस जंबो सेंटर की स्थापना करना उद्देश्य है. शहर  में कोरोना का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है. 60 हजार से अधिक लोग संक्रमित हो चुके हैं. इसमें अच्छी बात यह है कि इसमें से करीब 50 हजार लोग ठीक हो चुके हैं. इस वजह से महापालिका प्रशासन द्वारा सुविधाएं बढ़ाने का फैसला लिया है. इसके अनुसार जंबो अस्पताल बना दिया जायेगा. इसकी सभी कार्यालयों द्वारा जोरदार तैयारी की जा रही है. इससे कोरोना पर रोकथाम भी आ सकती है.

25 करोड़ का प्रावधान

महापालिका, पीएमआरडीए और राज्य सरकार द्वारा सीओईपी मैदान पर स्थापित किए जाने वाले पहले जंबो केंद्र पर काम हाल ही में से शुरू हो गया है. इस जंबो सेंटर के मूलभूत सुविधाओं के लिए स्थायी समिति द्वारा 50 करोड़ का निधि मंजूर किया गया है. साथ ही और 25 करोड़ का प्रावधान करके रखा गया है. मूलभूत सुविधाओं के साथ ही किचन की भी सुविधा इसमें होगी. ऐसी जानकारी स्थायी समिति के अध्यक्ष हेमंत रासने ने दी.