NCP MP Supriya Sule appeals to restore restaurant business in Maharashtra

  • एनसीपी सांसद सुप्रिया सुले ने जताई चिंता

पुणे. बारामती लोकसभा क्षेत्र की विभिन्न समस्याओं को लेकर जिला परिषद में आयोजित बैठक के बाद राष्ट्रवादी कांग्रेस की सांसद सुप्रिया सुले ने संवाददाताओं के साथ की गई बातचीत में पूरे राज्य और देश में गूंज रहे ड्रग्स के मसले पर कहा कि देश में ही नहीं, पूरी दुनिया में ड्रग्स एक बड़ी समस्या बन गई है. 3 महिलाओं को बुलाकर उनसे तलब करनेभर से समस्या का हल नहीं होगा.इसका समूल उच्चाटन होना चाहिए. 

उन्होंने कहा कि इसके लिए पुनर्वसन केंद्र सहित स्कूली जीवन से जनजागृति की जानी चाहिए.ड्रग्स मुक्त भारत बनाने के लिए केंद्र सरकार को मुहिम चलानी चाहिए.

कुपोषण अहम मुद्दा  

जिला परिषद की बैठक में बच्चों के कुपोषण को लेकर भी चर्चा हुई. उन्होंने कहा कि जिले में कुपोषण का विषय महत्वपूर्ण है.अनेक गरीब वर्ग के बच्चे आंगनवाड़ी तक नहीं पहुंच पाते हैं. कोरोना के संक्रमण के कारण भी अभिभावक बच्चों को घर से बाहर नहीं भेज रहे हैं. जिले के कुछ खास स्थानों पर आज भी कुपोषित बच्चे मिल रहे हैं.

इन्कम टैक्स पर स्पष्टीकरण

एक सवाल के जवाब में उन्होंने  कहा कि उनके साथ ही शरद पवार, मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे और पर्यावरण मंत्री आदित्य ठाकरे को इन्कम टैक्स का नोटिस मिला है. केंद्र सरकार ने अपना काम किया है. इन्कम टैक्स के बारे में जो स्पष्टीकरण मांगा गया है, उसका जवाब दिया जाएगा. महाराष्ट्र में फिर एक बार मराठा आरक्षण के मसला गरमा गया है. इसकी ओर ध्यानाकर्षित करने पर सांसद सुप्रिया सुले ने कहा कि मराठा आरक्षण पर सुप्रीम कोर्ट ने रोक लगा रखी है. तमिलनाडु में भी आरक्षण के मसले पर यही स्थिति है. इसलिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को चाहिए कि वे इस मामले में हस्तक्षेप करें. सुप्रीम कोर्ट भी महाराष्ट्र पर अन्याय नहीं करे. यह मांग करते हुए उन्होंने कहा कि किसी भी प्रकार के आरक्षण को नुकसान पहुंचाए बिना मराठा समाज को आरक्षण मिले, यही राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी की भूमिका है.