Corona interrupted by less than 2 thousand

  • 24 घंटे के भीतर मिले 246 मरीज

पिंपरी. महामारी कोरोना के संक्रमण के दूसरे दौर की शुरुआत होने की आशंकाओं के बीच पिंपरी चिंचवड़ में संक्रमितों का आंकड़ा 91 हजार पार हो गया है. बीते 24 घंटे के भीतर 246 नए मरीज मिले हैं जबकि 88 मरीजों को इलाज के बाद अस्पताल से छुट्टी मिल गई है. शहर में कोरोना संक्रमितों की संख्या 91 हजार 284 तक पहुंच गया है वहीं 87 हजार 549 मरीज कोरोना मुक्त हुए हैं.

88 मरीजों की इलाज के बाद अस्पताल से छुट्टी

बुधवार को शहर में 7 मौतें दर्ज हुई हैं, उसमें से दो मरीज जुन्नर और सातारा के रहवासी हैं. पिंपरी चिंचवड़ शहर में अब तक कोरोना से 1601 मौत हुई हैं. वहीं 664 गैर पिंपरी चिंचवड़वासी मरीजों की शहर में इलाज के दौरान मौत हुई है. पिंपरी चिंचवड़ मनपा स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी किए गए बयान के अनुसार, फिलहाल पिंपरी चिंचवड़ शहर के अस्पतालों में कुल 807 मरीजों का इलाज जारी है.

आज शहर में दूसरे जिला, तालुका, शहर से इलाज के लिए आये 9 मरीजों की रिपोर्ट भी पॉजिटिव मिली है. उनके समेत कुल 134 गैर पिंपरी चिंचवड़वासी संक्रमितों का शहर के अस्पतालों में इलाज चल रहा है. पुणे और अन्यत्र के अस्पतालों में पिंपरी चिंचवड़ के 140 मरीजों का इलाज जारी है.

शहर में महामारी के संक्रमण से मुक्त होकर अस्पताल से घर लौटनेवालों की संख्या 87 हजार 549 तक पहुंच गई है. इसके अलावा उन 6990 मरीजों को भी डिस्चार्ज मिल चुका है जो कि पुणे और दूसरे शहर, जिला और तालुका के रहवासी हैं और जिनका यहां के अस्पतालों में इलाज जारी था. मनपा प्रशासन ने शहरवासियों से कोरोना का खतरा टलने के भुलावे में न रहकर सावधानी बरतने की अपील की है. महामारी के संक्रमण का दूसरा दौर आने की संभावना है. ऐसे में बेफिक्र होने की बजाय सतर्क रहें, यह अपील की गई है.