कांग्रेस ने बदला मनपा का गुटनेता, नगरसेवक आबा बागुल होंगे नए गुटनेता

पुणे. महाराष्ट्र प्रदेश कांग्रेस ने राज्य में फेरबदल करना शुरू किया है. इसके अनुसार शहर कांग्रेस व मनपा में भी बदलाव किया गया है. अरविंद शिंदे को गुटनेता पद से हटाकर अब उनकी जगह पर पूर्व उपमहापौर आबा बागुल को अवसर दिया गया है.  प्रदेश कमिटी द्वारा यह नियुक्ति की गई है. बागुल आज पदभार संभालेंगे.

नए को नहीं मिल रहा अवसर

ज्ञात हो कि राज्य के कई शहरों में कांग्रेस द्वारा बदलाव करना शुरू किया गया है. हाल में मनपा में कांग्रेस गुटनेता के तौर पर अरविन्द शिंदे काम कर रहे थे. उनकी काम की हमेशा सराहना की जाती रही है क्योंकि विपक्ष होने के नाते सत्ताधारियों पर काफी दबाव डालने का काम शिंदे करते थे. नई बॉडी चुनकर आने के बाद पार्टी ने शिंदे को गुटनेता का अवसर इसी वजह से दिया गया था, लेकिन अब कई नगरसेवक भी इस पद की मांग कर रहे थे. उसमें आबा बागुल का नाम पहले लिया जा रहा था. इसके अनुसार उन्हें पद दिया गया है. जिससे पार्टी में अब यह सवाल उठने  लगे हैं कि हमेशा पुराने लोगों को ही क्यों अवसर दिया जाता है. मनपा में कांग्रेस के 11 नगरसेवक हैं. इसमें से किसी नए को अवसर देने की मांग की जा रही थी, लेकिन ऐसा नहीं हो पाया है.

बागुल ने शहराध्यक्ष बनने की इच्छा जताई थी  

आबा बागुल ने पार्टी हाई कमान के पास शहराध्यक्ष पर की मांग की थी, लेकिन कमिटी द्वारा शहराध्यक्ष नहीं बदला गया है. शहराध्यक्ष के तौर पर रमेश बागवे बने हुए हैं. उसमें कोई बदलाव नहीं किया गया है, लेकिन कांग्रेस के मजदूर संगठन में बदलाव किए गए हैं. आबा बागुल मंगलवार को अपना पदभार स्वीकारेंगे. ऐसी जानकारी कांग्रेस नेताओं द्वारा दी गई.