मावल, जुन्नर, खेड तहसीलों की बिजली आपूर्ति सुचारू

Loading

– सभी उपकेंद्रों का कामकाज हुआ शुरू

पुणे. ‘निसर्ग’ चक्रवाती तूफान के चलते जिले के उत्तरी इलाकों में स्थित तहसीलों में धराशायी हुए बिजली संयंत्रों और तारों की मरम्मत का काम युद्धस्तर पर कराते हुए इन तहसीलों में बिजली आपूर्ति को सुचारू किया गया है. इस काम के लिए महावितरण के करीब 200 अभियंता तथा 1250 कर्मचारीयों ने दिन-रात मेहनत की.

निसर्ग तूफान के कारण मावल, खेड, आंबेगांव तथा जुन्नर जिन इलाकों में बिजली संयंत्रों और तारों को भारी नुकसान हुआ. कई जगहों पर खम्भे उखड़कर जमीन पर गिर गए और विभिन्न बिजली वाहिनियों पर पेड़ और टहनियां गिरने से बिजली आपूर्ति बाधित हो गई थी. 

47 उपकेंद्रों की बिजली आपूर्ति सुचारू की गई

इस तूफान के चलते इन सभी तहसीलों में 33/11 केवी क्षमता के सभी 47 उपकेंद्रों से बिजली आपूर्ति बंद हो गई थी. लेकिन महावितरण के अधिकारी और कर्मचारियों ने दिन-रात मेहनत करते हुए मरम्मत का काम किया गया. मरम्मत का यह काम कुछ ऐसे इलाकों में भी किया गया, जोकि पहाड़ी, जंगल, कीचड़ और ढलानों से घिरा है. ऐसे इलाकों में भी बिजली के खम्भों और तारों पर गिरे पेड़ और टहनियों को हटाते हुए तथा खम्भों को फिर से खड़ा करते हुए बिजली आपूर्ति सुचारू की गई. अब मावल, जुन्नर, खेड और आंबेगांव तहसील के सभी 47 उपकेंद्रों की बिजली आपूर्ति सुचारू की गई. इस उपकेंद्र से निकलने वाली 309 बिजली वाहिनियों से बिजली की आपूर्ति शुरू हो गई है.

दूरदराज के इलाकों में भी जल्द बिजली आपूर्ति शुरु होगी

इस काम के लिए महावितरण के 200 अभियंता और 800 जनमित्र, ठेकेदारों के 450 कर्मचारियों ने जमकर मेहनत की. प्रादेशिक संचालक (प्र) अंकुश नाले ने विभिन्न जगहों पर भेंट कर बिजली संयंत्रों के नुकसान और मरम्मत के कामों का जायजा लिया. मुख्य अभियंता सचिन तालेवार, अधीक्षक अभियंता राजेंद्र पवार के मार्गदर्शन में महावितरण के अधिकारी और कर्मचारी मावल, जुन्नर तहसीलों में बंद हुई बिजली संयंत्रों की मरम्मत का काम कर रहे है. जल्द से जल्द जिले के दूरदराज के इलाकों तक भी बिजली आपूर्ति सुचारू हो जाएगी, ऐसा विश्वास अधिकारी व्यक्त कर रहे है.