Home Quarantine

Loading

पुणे. कोरोना वायरस का संक्रमण रोकने के लिए कई लोगों को 14 दिनों तक संस्थात्मक क्वारंटाइन करना पड़ता है. ऐसे में कोंढवा-येवलेवाड़ी परिसर में स्थित सिंहगढ़ शिक्षा संस्थान के होस्टल में कोविड-19 क्वारंटाइन सेंटर की स्थापना की गई है. यहां पर क्वारंटाइन किए गए लोगों और उनके परिवार के सदस्यों की काफी अच्छी तरह से देखभाल की जा रही है तथा उन्हें उनका स्वास्थ्य अच्छा रखने के संदर्भ में बेहतरीन मार्गदर्शन और सुविधाएं मिल रही है. इसके चलते इस सेंटर में क्वारंटाइन किए गए लोग होस्टल में मिलने वाली सुविधाओं की प्रशंसा कर रहे है.

मरीज काफी खुश

ज्ञात हों कि पुणे में कुछ दिन पहले जब कोरोना का प्रकोप काफी बढ़ रहा था और सरकारी अस्पतालों पर ज्यादा मरीजों के चलते बोझ बढ़ रहा था, तो सरकार की ओर से यह आवाहन किया गया था कि कोविड-19 के मरीजों के इलाज के लिए अब निजी अस्पताल या फिर निजी मेडिकल कॉलेज भी आगे आएं. सरकार के इस आवाहन को सबसे पहले सिंहगढ़ टेक्निकल इन्स्टिट्यूट्स के संस्थापक अध्यक्ष प्रा. एम. एन. नवले ने प्रतिसाद देते हुए उनके काशीबाई नवले हॉस्पीटल में कोविड-19 वॉर्ड तैयार किया. यहां पर आज उच्च कोटी सुविधाएं दी जा रही है, जिससे मरीज काफी खुश है.

ठीक हुए मरीजों ने की प्रबंधन की प्रशंसा

इसके अलावा ‘सिंहगढ़’ की ओर से कोंढवा-येवलेवाड़ी परिसर में स्थित गर्ल्स होस्टल में एक क्वारंटाइनस सेंटर खोला गया. इस सेंटर का पूरा प्रबंधन महापालिका की ओर से किया जाता है. इस क्वारंटाइन सेंटर में लोगों को समय पर और पर्याप्त मात्रा में भोजन, चाय-नाश्ता दिया जाता है तथा उनके स्वास्थ्य का पूरा ख्याल रखा जाता है. 14 दिन क्वारंटाइन करने के बाद यहां के लोगों की टेस्टिंग की जाती है. कोरोना नेगेटिव का रिपोर्ट आने के बाद उन्हें यहां से घर छोड़ा जाता है. लेकिन इन 14 दिनों में मिली सुविधा के चलते लोग काफी खुश है और जब अपने घर लौटते है तो उनके चेहरों पर संतोष का भाव दिखाई देता है.