आयुर्वेदीय मौलिक अनुसंधान संस्थान में मना हिंदी पखवाड़ा

पुणे. कोथरूड परिसर में स्थित क्षेत्रीय आयुर्वेदीय मौलिक अनुसंधान संस्थान में 1 से लेकर 14 सितंबर तक हिंदी पखवाड़ा विभिन्न कार्यक्रमों के साथ मनाया गया. यह संस्थान केंद्रीय आयुष मंत्रालय के अधीन कार्य करता है. इस पखवाड़े के दौरान संस्थान के सभी अधिकारी और कर्मचारियों को हिंदी भाषा को बढ़ावा देने हेतु प्रोत्साहित किया गया.

इस पखवाड़े में हिंदी भाषा के गौरव के पोस्टर लगवाए गए. 14 सितंबर को हिंदी दिवस समारोह आयोजित किया गया. इस कार्यक्रम का उद्घाटन संस्थान के कार्यवाहक प्रभारी डॉ. शरद पवार के हाथों दीपप्रज्वलन तथा धन्वंतरी की प्रतिमा का पूजन किया गया.

कार्यक्रम में आयुष मंत्रालय की ओर से प्राप्त राजभाषा संदेश का पठन डॉ. शरद पवार ने तथा परिषद के मुख्यालय से प्राप्त संदेश का पठन संस्थानीय राजभाषा कार्यान्वयन समिति के सदस्य सचिव डॉ. श्यामबाबू प्रसाद ने किया. कार्यक्रम का सूत्रसंचालन सुरेश कुमार ने किया, जबकि डॉ. श्यामबाबू प्रसाद ने सभी के आभार प्रकट किए. इस पूरे पखवाड़े में आयोजित उपक्रमों तथा कार्यक्रमों में क्षेत्रीय आयुर्वेदीय मौलिक अनुसंधान संस्थान के अधिकारी और कर्मचारियों ने बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया.