तलेगांव-चाकण-शिक्रापुर हाइवे को भारतमाला परियोजना में शामिल करें

Loading

  • एनसीपी के विधायक सुनील शेलके की मांग

पिंपरी. पुणे जिले में तलेगांव-चाकण-शिक्रापुर यह 54 किलोमीटर का हाइवे मावल, खेड़ और शिरूर तहसीलों के औद्योगिक क्षेत्रों को जोड़नेवाला हाइवे है. यहां से भारी वाहनों की आवाजाही बड़े पैमाने पर होती है. वर्तमान में यह हाइवे दुर्दशा का शिकार बना हुआ है. यहां आए दिन हादसे हो रहे हैं, ट्रैफिक जाम की समस्या गंभीर हो गई है.

इस हाइवे के विकास का केंद्र सरकार की भारतमाला परियोजना के तहत किया जाय. इस मांग को लेकर मावल विधानसभा क्षेत्र से राष्ट्रवादी कांग्रेस के विधायक सुनील शेलके ने बुधवार को नई दिल्ली में केंद्रीय भूपृष्ठ परिवहन मंत्री नितीन गडकरी से मिलकर उनसे चर्चा की और उन्हें ज्ञापन सौंपा.

हाइवे पर यातायात जाम की समस्या गंभीर

इस ज्ञापन में विधायक शेलके ने कहा है कि पुणे जिले के प्रमुख औद्योगिक क्षेत्रों को जोड़नेवाला तलेगांव-चाकण-शिक्रापुर हाइवे दुर्दशा का शिकार बन गया है. यहां ट्रैफिक की समस्या गंभीर बन गई है और आये दिन हादसे हो रहे हैं. इस हाइवे का सुधार और विकास करना जरूरी है. इसके लिए इस हाइवे को केंद्र सरकार की भारतमाला परियोजना में शामिल किया जाय, यह मांग उन्होंने की है. इस चर्चा के दौरान केंद्रीय मंत्री गडकरी ने तुरंत मुंबई में मुख्य महाप्रबंधक तकनीकी प्रादेशिक अधिकारी राजेश सिंह को फोन कर तलेगांव-चाकण- शिक्रापुर हाइवे की सर्वेक्षण रिपोर्ट तैयार कर प्रस्तुत करने के आदेश दिए.

मावला की स्थिति के बारे में की पूछताछ

इस मुलाकात में नितिन गडकरी में विधायक शेलके से मावल तालुका जोकि आरएसएस और भाजपा का गढ़ माना जाता है, का हालचाल जाना. उनसे विविध विषयों पर चर्चा की और तलेगांव के वरिष्ठ नेता स्वर्गीय केशवराव वाडेकर के परिवार का हालचाल जाना.