संक्रमित महिला ने दिया जुडवां बच्चियों को जन्म

Loading

  • दोनों बच्चियां स्वस्थ
  •  सोनावणे हॉस्पिटल में हुई सफल प्रसूति

पुणे. पुणे शहर में कोरोना संक्रमितों की संख्या में लगातार वृद्धि दिखाई दे रही है. संक्रमितों की संख्या शहर में 50 हजार के पार हो गई है. यह आंकड़ा नागरिकों के साथ प्रशासन के लिए भी चिंता का विषय बन गया है, लेकिन ऐसे गंभीर माहौल में एक अच्छी घटना घटी.

 भवानी पेठ स्थित मनपा के सोनावणे हॉस्पिटल में एक कोरोना संक्रमित महिला ने जुडवां बच्चियों को जन्म दिया. मां के संक्रमित होने के बावजूद इन दोनों बच्चियों की सेहत अच्छी है और उन्हें कोरोना का संक्रमण नहीं होने की जानकारी डॉक्टरों ने दी. इस मां का विशेष ध्यान रखने पर महापौर मुरलीधर मोहोल ने मेडिकल स्टाफ के प्रति आभार व्यक्त किया है.

संक्रमितों की संख्या पर नियंत्रण में प्रशासन को सफलता 

शहर में कोरोना का संक्रमण शुरू होते समय शुरुआत में भवानी पेठ और ताडीवाला रोड परिसर सबसे पहले हॉटस्पॉट बना था, लेकिन वहां के संक्रमितों की संख्या कंट्रोल में लाने प्रशासन को सफलता मिली थी. भवानी पेठ परिसर की निवासी एक गर्भवती महिला को प्रसूति के लिए मनपा के सोनावणे हॉस्पिटल में भर्ती किया गया था. प्रसूति पूर्व जांच में संबंधित महिला कोरोना संक्रमित होने का दिखाई दिया. उसके बाद संबंधित महिला का विशेष ध्यान रखा जा रहा था. इस महिला ने  जुडवां बच्चियों को जन्म दिया. दोनों बच्चियां और मां की तबीयत अच्छी होने की जानकारी महापौर ने दी. इस महिला का विशेष ध्यान रखने वाले डॉक्टरों और मेडिकल स्टाफ का महापौर ने आभार व्यक्त किया.

गर्भवती महिलाओं और बच्चों की विशेष देखभाल 

मनपा की सहायक स्वास्थ्य प्रमुख डॉ. अंजलि साबणे ने कहा कि सोनावणे हॉस्पिटल पिछले सप्ताह कोविड पेशेंट और विशेष रूप से कोरोना संक्रमित गर्भवती महिलाएं और बच्चों के लिए तैयार रखा था. इस हॉस्पिटल में छोटे शिशुओं के लिए आईसीयू भी कार्यान्वित रखा गया है. हाल ही में यहां विशेषज्ञ डॉक्टरों की नियुक्ति भी की गई है. कोविड का इलाज और प्रसूति गृह में मां और बच्चों को भी उपयोग होने की जानकारी उन्होंने दी.