Ajit Pawar

  • अजीत पवार का चंद्रकांत पाटिल पर निशाना

Loading

पुणे. राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष शरद पवार पर टिप्पणी करना यानी सूर्य पर थूंकने जैसा है. पवार साहब पर बोलने की आपकी हैसियत है  क्या? इस तरह के शब्दों के साथ एनसीपी नेता और उपमुख्यमंत्री अजीत पवार ने भाजपा के प्रदेशाध्यक्ष चंद्रकांत पाटिल पर तीखा हमला बोला है.

पुणे में स्नातक निर्वाचन चुनाव के लिए राष्ट्रवादी की तरफ से सम्मेलन आयोजित किया गया था. इस सम्मेलन में अजीत पवार ने अपनी शैली में भाषण देते हुए भाजपा नेताओं की जमकर क्लास ली. उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र के कई नेता कुछ हद तक बरगलाने लगे हैं. खासकर विरोधी पार्टी के नेता बोल रहे हैं. भाजपा नेता के पांवों के नीचे से जमीन खिसक गई है. कुछ लोग बेहद निचले स्तर पर उतरकर बयान दे रहे हैं. जिनकी समाज में कोई कीमत नहीं है, ऐसे कुछ लोग बरगला गए हैं. यह कहते हुए अजीत पवार ने चंद्रकांत पाटिल पर निशाना साधा है. 

महाराष्ट्र की राजनीति में सुसंस्कृति की परंपरा

उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र की राजनीति में सुसंस्कृति की परंपरा है, लेकिन कुछ लोग राजनीति कर रहे हैं. आप किसके बारे में क्या बोल रहे हैं? यह विरोधी पार्टी के नेताओं को समझ नहीं आ रहा है. उन्होंने जानकारी देते हुए कहा कि अभी तक कोरोना की वैक्सीन नहीं आई है. रोज खबर पढ़ता हूं, वैक्सीन आने वाली है, कल आएगी. इतने लोग मर रहे हैं, लेकिन अभी तक वैक्सीन आने को तैयार नहीं है.

 अहमदनगर में रात का लॉकडाउन लगाया गया 

उन्होंने बताया कि अहमदनगर में रात का लॉकडाउन लगाया गया है. राज्य की स्थिति की समीक्षा की जा रही है और 10 से 15 दिनों तक राज्य की स्थिति की समीक्षा की जाएगी. इसके बाद आगे का निर्णय लिया जाएगा. राज्य में फिर से लॉकडाउन लगाया जाएगा क्या? इस सवाल पर अजीत पवार ने कहा कि स्थिति किस तरह की सामने आती है, यह उस पर निर्भर करेगा. इसलिए मैं अभी कुछ भी घोषणा करना सही नहीं समझता हूं. मैं आज कुछ बोलूंगा तो लोगों को ज्यादा परेशानी होगी. ऐसे में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या कितनी है और वह कैसे बढ़ रही है? इस पर आगे का निर्णय निर्भर करेगा. कोरोना को लेकर सतर्क रहने के लिए सभी अधिकारियों को निर्देश दिए गए हैं. ऐसे में जो कोविड सेंटर बंद हैं, उन्हें तुरंत शुरू किया जाएगा. वेंटिलेटर बेड, सामान्य बेड प्राइवेट और सरकारी हॉस्पिटल में उपलब्ध कराये गये हैं. अगर फिर से ऐसी स्थिति पैदा होती है, तो पूरी क्षमता से सुविधाएं उपलब्ध कराई जाएंगी.

… तो स्वयं भी सुनने की आदत आपको होनी चाहिए

उधर, अजीत पवार की टिप्पणी का जवाब देते हुए सांसद चंद्रकांत पाटिल ने कहा कि मेरा बयान ओबीसी आरक्षण के संदर्भ में था, न कि शरद पवार का किसी प्रकार अनादर करना. पवार साहेब के बारे में मैंने कोई गलत बात नहीं कही. लेकिन साथ ही पूछना चाहता हूं कि हमारे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, अमित शाह के बारे में जब आप अपमानजनक बयान बाजी आपको चलती है. आप देवेन्द्र फडणवीस को तरबूज और मुझे चंपा कहते हो, तो आपको चलता है. इसलिए जब आप दूसरों को बोलते हो, तो स्वयं भी सुनने की आदत आपको होनी चाहिए.