राज्य सरकार से मनपा को मिलें वित्तीय सहायता

– महापौर ने एनसीपी सुप्रीमो शरद पवार से की मांग

पुणे. महापालिका की ओर से कोरोना का प्रकोप रोकने कई उपाय योजनाएं की जा रही है. इससे मनपा का खर्चा भी बढ़ता जा रहा है. हाल ही में मनपा द्वारा 1 लाख एंटीजन डिटेक्शन किट साथ ही काम दामों में टेस्टिंग करने को लेकर निर्णय लिया है. इसके लिए मनपा को वित्तीय सहायता की आवश्यकता है. राज्य सरकार मनपा को इसके लिए सहायता करें. ऐसी मांग महापौर मुरलीधर मोहोल ने एनसीपी सुप्रीमो शरद पवार से की है.

टेस्टिंग क्षमता बढ़ाए

हाल ही शहर के कोरोना के स्थिति का शरद पवार ने जायजा लिया. इस अवसर पर महापौर ने उक्त मांगे की हैं. महापौर के अनुसार शहर में स्वैब कलेक्शन की तादाद 3300-3400 तक बढ़ाई गई है, लेकिन इसके अनुपात में टेस्टिंग की क्षमता कम है. राज्य सरकार उस पर ध्यान दे. मनपा निजी लैब से काम दामों में टेस्ट कराके लेगी, लेकिन उसके लिए वित्तीय सहायता की आवश्यकता है. मुख्यमंत्री के साथ चर्चा कर निधि देने के लिए फैसला लिया जाए.

महापौर के अनुसार निजी अस्पताल के बेड्स व वहां लिया जानेवाला अतिरिक्त शुल्क को लेकर भी जल्द से जल्द कार्रवाई हो. आगामी काल में वेंटिलेटर व आईसीयू बेड्स की आवश्यकता महसूस होगी. उस पर भी ध्यान दें. कन्टेनमेंट जोन के बाहर भी संक्रमितों की तादाद बढ़ती जा रही है. उसके लिए प्रशासन को मनुष्यबल की आवश्यकता होगी. इस पर भी सरकार द्वारा ध्यान देना चाहिए.