1 लाख और एंटीजन डिटेक्शन किट खरीदेगी मनपा

Loading

पुणे. शहर में कोरोना से मरनेवालों की तादाद बढ़ती ही जा रही है. इस पर रोक लगाने के लिए प्रशासन द्वारा को मॉर्बिड मरीजों पर ध्यान दिया जा रहा है. उनका सर्वे कर उन्हें उपचार दिए जा रहे हैं. इन को मॉर्बिड मरीजों की रैपिड एंटीजन टेस्ट की जाएगी. उसके लिए 1 लाख एंटीजन डिटेक्शन किट मनपा ने खरीदे हैं. उसके बाद और 1 लाख किट मनपा द्वारा ख़रीदे जाएंगे. 

प्रति टेस्ट के लिए 459 रुपये के तहत मनपा पर साढ़े चार करोड़ की लागत आएगी. इससे संबंधित प्रस्ताव को हाल ही में स्थायी समिति ने मंजूरी दी है. ऐसी जानकारी समिति के अध्यक्ष हेमंत रासने ने दी.

 प्रति टेस्ट 459 रुपये

स्थायी समिति के प्रस्ताव के अनुसार को मॉर्बिड मरीजों की रैपिड एंटीजन टेस्ट की जाएगी. उसके लिए 1 लाख एंटीजन डिटेक्शन किट मनपा ने खरीदे थे. इस किट के माध्यम से की जानेवाले प्रति टेस्ट के लिए 450 रुपये की लागत आई थी.  ऐसे मनपा साढ़े चार करोड़ की लागत आई थी. उसके बाद और 1 लाख किट मनपा द्वारा ख़रीदे जाएंगे. प्रति टेस्ट के लिए 459 रुपये ऐसे मनपा साढ़े चार करोड़ की लागत आएगी. इससे संबंधित प्रस्ताव को हाल ही में स्थायी समिति ने मंजूरी दी है. ऐसी जानकारी समिति के अध्यक्ष हेमंत रासने ने दी. एसडी बायोसेंसर कंपनी को ही इसका काम दिया जाएगा. पहले भी उसे ही काम दिया गया था.