मार्केट यार्ड का किराना बाजार आखिर हुआ शुरू

Loading

– कोरोना संक्रमित मिलने से बंद हुआ था बाजार

पुणे. आखिर में पुणे का किराना बाजार सोमवार 25 मई से फिर एक बार खुल गया है. यहां पर कुछ दिन पहले कोरोना संक्रमित मिलने से खलबली मच गई थी और बाजार करीब एक सप्ताह से बंद था. व्यापारी और अधिकारियों की बैठक के बाद इसे खोलने का फैसला लिया गया.

ज्ञात हो कि मार्केट यार्ड स्थित किराना बाजार में करीब 15 लोगों को कोरोना का संक्रमण होने से व्यापारी और यहां पर काम करने वाले सभी लोगों में हड़कम्प मच गया था. कोरोना का संक्रमण और ज्यादा ना बढ़े, इसके लिए पूना मर्चंट्स चेंबर की ओर से 19 मई से बाजार को पूरी तरह से बंद किया गया था.

सीमित स्वरूप में गाड़ियों को आने की इजाजत

शहर के लोगों को जीवनावश्यक वस्तुओं की कमी ना हो, इसके लिए बाजार फिर से शुरू करने के संदर्भ में प्रशासन की ओर से प्रयास किए जा रहे थे. इसके लिए जिलाधिकारी तथा पणन संचालक की अध्यक्षता में व्यापारियों की बैठकें भी हुई थी. इन बैठकों में बाजार को फिर से किस तरह सुचारू करना और कोरोना का संक्रमण किस तरह से रोकना इसके संदर्भ में विस्तार से चर्चा की गई. इन बैठकों में हुई बातों के मुताबिक अब सोमवार 25 मई से किराना बाजार शुरू हो गया है, लेकिन बाजार में सीमित स्वरूप में गाड़ियों को आने की इजाजत दी गई है.

234 गाड़ियों की आवक 

कृषि मंडी के प्रशासक बी. जे. देशमुख का कहना है कि प्रतिदिन माल लेकर आने वाली केवल 100 गाड़ियों को बाजार में आने की इजाजत रहेगी. सोमवार को करीब 234 गाड़ियों की आवक हुई, लेकिन इनमें से केवल 100 गाड़ियों को आने की अनुमति दी गई. इसके अलावा सभी दुकानों में सोशल डिस्टन्सिंग, सैनिटाइजर और मास्क का उचित इस्तेमाल करने की कड़ी हिदायत दी गई है. बाजार में प्रतिबंधित इलाकों से आने वाले लोगों को प्रवेश नहीं दिया जाएगा. बाजार में वाहनों और खरीदारों की भीड़ को रोकने के लिए हर संभव प्रयास किए जा रहे हैं.