Mayor Usha Dhore

    Loading

    पिंपरी. मरीजों (Patients) की बढ़ती संख्या को देखते हुए पिंपरी- चिंचवड़ महानगरपालिका (Pimpri-Chinchwad Municipal Corporation) हर स्तर पर उपाय कर रहा है। कोरोना (Corona) की तीसरी लहर (Third Wave) में बच्चों  के संक्रमित होने की संभावना को देखते हुए उनके लिए मनपा के जीजामाता अस्पताल, न्यू भोसरी, आकुर्दी और थेरगांव अस्पताल में से कोई भी एक अस्पताल समर्पित एक स्वतंत्र अस्पताल की व्यवस्था करें, यह सूचना महापौर उषा ढोरे (Mayor Usha Dhore) ने प्रशासन को दिया है।

     महापौर उषा ढोरे, उपमहापौर हिराबाई घुले, सभागृह नेता नामदेव ढाके, अतिरिक्त आयुक्त विकास ढाकणे ने मनपा के आकुर्डी और थेरगांव अस्पतालों के कामकाज का मुआयना किया। अतिरिक्त स्वास्थ्य व चिकित्सा अधिकारी डॉ. पनव सालवे, वरिष्ठ चिकित्सा अधिकारी डॉ.सुनीता सालवे, डॉ.सुनीता इंजीनियर, चिकित्सा अधिकारी डॉ. विकास बोरकर, डॉ. धैर्यशील तायडे आदि उनके साथ उपस्थित थे। इन दोनों अस्पतालों के लंबित कामों को जल्द से जल्द पूरा करने के आदेश महापौर ने प्रशासन को दिए।

    आकुर्डी और थेरगांव में नए अस्पतालों का काम अंतिम चरण में 

    मनपा के आकुर्डी और थेरगांव में नए अस्पतालों का काम अंतिम चरण में है। जल्द ही ये अस्पताल लोगों की चिकित्सा सेवा के लिए उपलब्ध होंगे। कोरोना संक्रमित मरीजों के उपचार के लिए इन अस्पतालों का उपयोग होगा। इससे पहले मनपा ने पिंपरी में जीजामाता, भोसरी के अस्पताल शुरू कर दिए हैं। अब आकुर्डी और थेरगांव के अस्पतालों में 48 वेंटिलेटर और 730 ऑक्सीजन बेड उपलब्ध होंगे। इसमें से आकुर्डी अस्पताल के लिए 39 करोड़ और थेरगांव अस्पताल के लिए 48 करोड़ रुपए की लागत आएगी। दोनों अस्पताल 5 मंजिल की इमारत है। दोनों जगहों पर 10 हजार लीटर की क्षमता के ऑक्सीजन प्लांट बनाए गए हैं।