MLA Mahesh Landge, furious over Mahavitaran administration, said - results should not be the reason

    पिंपरी. आम नागरिकों के साथ ही औद्योगिक क्षेत्र में बिजली आपूर्ति (Power supply) की बढ़ती समस्याओं पर विधायक एवं पिंपरी-चिंचवड़ भाजपा के शहराध्यक्ष महेश लांडगे (MLA Mahesh Landge) ने महावितरण (Mahavitaran) के अधिकारियों के साथ एक बैठक की। इसमें उन्होंने लोगों की समस्याओं को सुलझाने के लिए महावितरण को अल्टीमेटम देते हुए ‘रीजन नहीं रिजल्ट चाहिए’ कहकर फटकार लगाई। उन्होंने कहा कि लोग बिजली आपूर्ति की समस्याओं से त्रस्त हैं, रोजाना नगरसेवक, पदाधिकारी, सोशल मीडिया पर सैकड़ों शिकायतें मिल रही हैं। अगर इन समस्याओं को सुलझाया नहीं गया तो महावितरण के खिलाफ आक्रामक रुख अपनाना पड़ेगा।

    बेमौसम बरसात से जगह जगह पेड़ों की टहनियां टूटने और बरसात के पानी से बिजली यंत्रणा नादुरुस्त हुई हैं, उनकी तत्काल मरम्मत करने की जरूरत है।  चऱ्होली, प्राईड सिटी परिसरों के अलावा स्पाईन रोड पेठ क्रमांक 4, 6, 9, 11 सहित शहर के अलग अलग हिस्सों में बिजली आपूर्ति खंडित हो रही है।

    हर सप्ताह कर्मचारियों और अधिकारियों की समीक्षा बैठक की जाए

    विधायक लांडगे ने मांग की है कि हर सप्ताह कर्मचारियों और अधिकारियों की समीक्षा बैठक की जाए। विद्युत विभाग के सभी मरम्मत कार्य मानसून से तुरंत पहले किए जाने चाहिए। बिजली आपूर्ति में समन्वय होना चाहिए। इसके लिए विधायक निधि से केबल टेस्ट वैन उपलब्ध कराने की तैयारी भी उन्होंने दर्शाई। इस बैठक में पूर्व महापौर नितिन कालजे, नगरसेविका नम्रता लोंढे, महावितरण के अधिक्षक अभियंता तगलपल्लेवार, कार्यकारी अभियंता गवारी, अति. कार्यकारी अभियंता चव्हाण आदि उपस्थित थे। 

    अक्सर बिजली आपूर्ति बाधित हो रही है

    महावितरण प्रशासन मरम्मत कार्य के दौरान बिजली की आपूर्ति को खंडित करता है। इससे पहले, नागरिकों को सूचित किया जाना चाहिए। अक्सर बिजली आपूर्ति बाधित हो रही है। नागरिकों को इसकी जानकारी नहीं है। इसलिए शिकायतें बढ़ रही हैं। नतीजन प्रशासन को नागरिकों के आक्रोश का सामना करना पड़ता है। इसलिए प्रशासन को बिजली आपूर्ति बंद करने से पहले नागरिकों को सूचित करना चाहिए। मनपा प्रशासन आलंदी रोड इलाके में सड़क निर्माण का काम कर रहा है। संबंधित खुदाई के दौरान भूमिगत विद्युत लाइन में खराब हुई है। नतीजन पिछले कुछ दिनों में आलंदी रोड के पूर्वी हिस्से में बिजली की आपूर्ति खंडित हो रही है। विधायक लांडगे ने तुरंत बीआरटी विभाग के अधिकारियों को बुलाया। संबंधित ठेकेदार को नए केबल बिछाने के निर्देश दिए गए हैं। 

    लापरवाह विद्युतकर्मी के खिलाफ कार्रवाई करें

    महावितरण के जूनियर इंजीनियर कामचोरी कर रहे हैं। कोरोना युग के दौरान, आईटी क्षेत्र में कर्मचारी, विभिन्न कंपनियों के अधिकारी घर से काम कर रहे हैं। साथ ही, शिक्षा के क्षेत्र में विभिन्न कार्य ऑनलाइन किए जा रहे हैं। नागरिक बिजली आपूर्ति बाधित होने के कारण पीड़ित हैं।  इसलिए विद्युत आपूर्ति को बनाए रखने के लिए जो विद्युतकर्मी लापरवाही कर रहे हैं, उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई करें, यह निर्देश भी उन्होंने दिए हैं।