Scientists find an infection-free method of reusing N95 mask
File Photo

  • कोरोना की दूसरी लहर को रोकने उठाए कदम

पुणे. मास्क न लगाने वाले व्यक्तियों को पुणे कैन्टोन्मेंट बोर्ड की सीमा में प्रवेश नहीं दिया जाएगा. यह निर्णय बोर्ड प्रशासन ने दिया है. इसके लिए 12 टीम भी बनाई गई है. इसके साथ ही मास्क न पहने वालों पर दंडात्मक कार्रवाई भी शुरु की गई है. 

इस नियम को बोर्ड प्रशासन द्वारा लागू भी करवाया जाना शुरु कर दिया है. कोरोना के बढ़ते संक्रमण की पृष्ठभूमि पर बोर्ड प्रशासन ने हाल ही में 8 वार्ड के जनप्रतिनिधियों की बैठक ली थी. कोरोना की दूसरी लहर नहीं आए इसके लिए इसके लिए सावधानी आवश्यक है. इसलिए बोर्ड प्रशासन द्वारा ‘नो मास्क-नो इंट्री’ की पॉलिसी लागू की गई है.

जांच के लिए भी टीमों की नियुक्ति 

 इसके अनुसार, 13 वाहन कर प्रवेश केंद्रों पर निर्देश दिए गए है. बोर्ड के स्वास्थ्य विभाग के द्वारा कर्मचारियों की जांच के लिए भी टीमों की नियुक्ति की गई है तथा नो एंट्री विदाउट मास्क के बोर्ड भी लगाए गए हैं. बोर्ड के स्वास्थ्य विभाग के प्रमुख आर.टी. शेख ने कहा कि 12 टीमें तैयार की गई है इसमें कर्मचारियों सहित सिक्योरिटी गार्ड भी शामिल हैं. इनके पास दंडात्मक कार्रवाई करने के लिए रसीद बुक भी दी गई है. उल्लेखनीय है कि पिछले 4-5 महीनों से मास्क का उपयोग नहीं करने वालों पर दंडात्मक कार्रवाई की जा रही है.