पिंपरी-चिंचवड़ के पुलिसकर्मी बनेंगे फिट और स्मार्ट

  • सभी को दिए जाएंगे फिटनेस रिस्ट वॉच
  • नए पुलिस कमिश्नर कृष्ण प्रकाश की जानकारी

पिंपरी. खुद फिटनेस को लेकर जागरूक रहनेवाले पिंपरी-चिंचवड़ के नए पुलिस कमिश्नर कृष्णप्रकाश ने आयुक्तालय की बागडोर अपने हाथों में लेने के बाद पुलिसकर्मियों की हेल्थ की ओर भी ध्यान देना शुरू कर दिया है.उन्होंने बताया कि पुलिस अधिकारी और कर्मचारी खुद फिट रहेंगे तभी वह अपनी कार्यक्षमता बढ़ाकर काम की गुणवत्ता में सुधार ला सकेंगे. इसलिए सभी को फिट रखने औऱ अपने हेल्थ की ओर ध्यान देने की सूचना दी गई है. पुलिसकर्मियों के फिटनेस की ओर ध्यान देने की कड़ी में सभी को फिटनेस रिस्ट वॉच दिये जायेंगे, यह भी उन्होंने बताया. इसी के साथ ही उन्होंने पुलिस मुख्यालय के लिए मोशी में प्रस्तावित जगह का मुआयना भी किया.

सर्विस बुक में रिमार्क दर्ज किया जाएगा

संवाददाताओं से की गई बातचीत में पुलिस कमिश्नर कृष्णप्रकाश ने कहा कि पुलिसकर्मियों को फिटनेस रिस्ट वॉच देने के बाद इस घड़ी के जरिए हर पुलिस कर्मचारी की जानकारी पुलिस आयुक्तालय के डैशबोर्ड में दर्ज कर उनकी हेल्थ पर नजर रखी जाएगी. जिन पुलिस कर्मचारियों की फिटनेस में कमी नजर आएगी, उनकी सर्विस बुक में रिमार्क दर्ज किया जाएगा. 

साइकिल से गश्त लगाने के आदेश दिए जाएंगे

फिटनेस के लिए साइकलिंग काफी उपयुक्त और महत्वपूर्ण है.इसके मद्देनजर पुलिसकर्मियों को साइकिल से गश्त लगाने के आदेश दिए जाएंगे. इससे उनकी फिटनेस बनी रहेगी साथ ही सड़कों पर पुलिस की मौजूदगी से अनुचित घटनाएं भी कम होंगी.

सुरक्षित वातावरण निर्माण करना जरूरी 

 पिंपरी-चिंचवड़ शहर एक औद्योगिक नगरी है. यहां के औद्योगिक क्षेत्रों को खुला और सुरक्षित वातावरण निर्माण करना जरूरी है. एमआईडीसी क्षेत्र के उद्यमियों को पूरी सुरक्षा दी जाएगी. अगर किसी भी उद्यमियों से उनसे ही सिक्योरिटी, लेबर और अन्य आपूर्ति का ठेका लेने को लेकर जबरदस्ती करता है तो पुलिस उनके खिलाफ सख्ती से निपटेगी. उद्यमियों का जहां से मन होगा, वह वहां से लेबर, कच्चा माल ले सकते हैं. यह जानकारी देते हुए नए पुलिस कमिश्नर कृष्णप्रकाश ने औद्योगिक क्षेत्र की गुंडागर्दी को समूल नष्ट करने की बात दोहराई. पदभार संभालने के बाद उन्होंने पुलिस आयुक्तालय के इंफ्रास्ट्रक्चर की ओर भी ध्यान देना शुरू किया है. इस कड़ी में पुलिस मुख्यालय के प्रस्तावित जगहों का मुआयना भी उन्होंने किया.