ड्राई डे पर 7 जगहों पर छापेमारी, साढ़े 6 लाख की अवैध शराब जब्त

पिंपरी. पिंपरी-चिंचवड़ पुलिस के सामाजिक सुरक्षा विभाग, नशीले पदार्थ विरोधी दस्ते और स्थानीय पुलिस की अलग-अलग कार्रवाई में ड्राई डे के दिन 7 जगहों पर छापेमारी करते हुए 6 लाख 56 हजार 607 रुपए की अवैध शराब का स्टॉक जब्त किया गया. 

इस कार्रवाई में होटलों में अवैध रूप से शराब बेचने वालों समेत हाथभट्टी और शराब की फुटकर बिक्री करनेवाली दो महिलाओं समेत 7 आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है.

चुनाव को देखते हुए मनाही

पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक, स्नातक और शिक्षक चुनाव क्षेत्र की सीटों के लिए चुनाव के दौरान जिले में ड्राई डे घोषित कर शराब बिक्री पर रोक लगाई गई है.इसके बावजूद चाकण-शिक्रापुर रोड पर रासे में साईमुद्रा वेज एंड नॉनवेज रेस्टोरंट रासे में निलेश बालासाहेब पानसरे (43) ने ग्राहकों को अवैध रूप से शराब परोसी. उसके पास शराब बिक्री का कोई परमिट भी नहीं था.इसकी जानकारी मिलने के बाद पुलिस टीम ने यहां छापा मारकर 40 हजार 931 रुपए की शराब जब्त कर नीलेश के खिलाफ चाकण पुलिस थाने में मामला दर्ज किया है.

पुलिस ने दर्ज किया मामला

निगड़ी ओटास्कीम के दलवीनगर में बाबासाहेब सुभाष मांजरे (36) अवैध रूप से शराब बिक्री कर रहा है, यह जानकारी मिलने के बाद पुलिस ने छापा मारकर उसके पास से 3916 रुपए की देशी- विदेशी शराब जब्त की.उसके खिलाफ निगड़ी पुलिस में मामला दर्ज किया गया है. शिरगांव पुलिस ने पवना नदी के किनारे एक शराब की भट्टी पर छापा मारकर  6 लाख एक हजार रुपए का शराब बनाने का रसायन नष्ट किया.इस बारे में रुपेश ईश्वर रजपूत (25) के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है. यहां सांगवी पुलिस ने रहाटणी गावठाण में एक टीन के शेड में छापेमारी करते हुए 6860 रुपए की शराब जब्त कर बालू वसंत म्हसकर (30) के खिलाफ मामला दर्ज किया है. पिंपरी पुलिस ने देशी-विदेशी शराब की अवैध बिक्री करने के मामले में माया राकेश भाट (33) के खिलाफ मामला दर्ज किया है. उसके पास से डेढ़ हजार रुपए की शराब जब्त की गई है.यहां वाकड पुलिस ने सुनीता संजय रावलकर (37) जो कि प्लास्टिक के कैन में से हाथभट्टी शराब बेच रही थी, के खिलाफ मामला दर्ज कर 800 रुपए की 10 लीटर शराब जब्त की है. वहीं चिंचवड पुलिस ने भी हाथभट्टी शराब की बिक्री करने को लेकर शंकर तिमाप्पा केंचमल (38) के खिलाफ मामला दर्ज कर 1600 रुपए की 15 लीटर शराब जब्त की है.