Raj Thackeray
File Photo

    Loading

    पुणे. मनसे (MNS) फरवरी में पुणे नगर निगम चुनाव (Pune Municipal Corporation Elections) पूरी ताकत के साथ लड़ने की तैयारी कर रही है। इसी पृष्ठभूमि में मनसे प्रमुख (MNS Chief) राज ठाकरे (Raj Thackeray) आज से तीन दिवसीय पुणे दौरे पर है। राज ठाकरे सुबह करीब साढ़े नौ बजे नवी पेठ स्थित पार्टी कार्यालय पहुंचे। खास बात यह है कि पंद्रह दिनों में यह उनका दूसरा तीन दिवसीय दौरा है। इसलिए सबका ध्यान इस बात पर है कि आने वाले चुनाव में मनसे कितने पार्षद चुनेगी।

    क्या मैं कुंद्रा हूं ?

    राज ठाकरे के पुणे में मनसे के केंद्रीय कार्यालय में प्रवेश करने के बाद, सभी पत्रकार, कैमरामैन और फोटोग्राफर उनकी तस्वीरें और वीडियो लेने के लिए एकत्र हुए थे। फोटोग्राफर्स को काफी देर तक फोटो क्लिक करते देख राज ठाकरे ने शरारती टिप्पणी कर दी। फोटोग्राफर्स को देख राज ठाकरे मुस्कुराए और बोले, कान, नाक सबकी छवि ली क्या?  कितनी बार फोटो लोगे? ‘क्या मैं कुंद्रा हूं?’, राज ठाकरे ने ऐसी टिप्पणी की। फिलहाल पुणे नगर निगम पर बीजेपी का कब्जा है। उनके बाद एनसीपी, शिवसेना और कांग्रेस का नंबर आता है। इसलिए मनसे इस साल के चुनाव में पार्षदों की संख्या दोगुनी करने की कोशिश करेगी। इस पृष्ठभूमि में, राज ठाकरे स्वयं चुनिंदा पदाधिकारियों का साक्षात्कार लेंगे।

    निर्वाचन क्षेत्र में साक्षात्कार होंगे

    चुनावों की पृष्ठभूमि में पुणे, नाशिक और मुंबई पर ध्यान केंद्रित किया जाएगा। राज ठाकरे ने हाल ही में पुणे में तीन दिन बिताए और सभी निर्वाचन क्षेत्रों के पदाधिकारियों, पूर्व नगरसेवकों, वार्ड प्रमुखों और अन्य के साथ चर्चा की। इसी के तहत 28 से 30 जुलाई तक तीन दिवसीय दौरे का समय निर्धारित किया गया है। कस्बा, पर्वती  और हडपसर निर्वाचन क्षेत्रों के लिए साक्षात्कार बुधवार को सुबह 9 बजे से दोपहर 12 बजे तक होंगे। गुरुवार को शिवाजीनगर, कोथरुड और कैंटोनमेंट  निर्वाचन क्षेत्रों में और शुक्रवार को खडकवासला, वडगांव शेरी निर्वाचन क्षेत्र में साक्षात्कार होंगे।