Mumbai: Tata Group Chairman Emeritus Ratan Tata speaks during an event, in Mumbai, Tuesday, Oct. 15, 2019. (PTI Photo/Mitesh Bhuvad) (PTI10_15_2019_000264B)
Mumbai: Tata Group Chairman Emeritus Ratan Tata speaks during an event, in Mumbai, Tuesday, Oct. 15, 2019. (PTI Photo/Mitesh Bhuvad) (PTI10_15_2019_000264B)

Loading

– पिंपरी-चिंचवड़ मनपा ने पारित किया प्रस्ताव

पिंपरी. जानेमाने उद्योगपति रतन टाटा को भारतरत्न पुरस्कार से सम्मानित करने की सिफारिश करनेवाला एक प्रस्ताव पिंपरी-चिंचवड मनपा की आमसभा की बैठक में पारित किया गया. इस प्रस्ताव को सर्वसम्मति से अनुमोदित किया गया और इस संबंध में केंद्र सरकार को सिफारिश की गई है. 

उपमहापौर तुषार हिंग ने यह प्रस्ताव पेश किया, जबकि केशव घोलवे ने प्रस्ताव को अनुमोदन दिया. फिर इसे सर्वसम्मति से पारित किये जाने की घोषणा महापौर ऊषा ढोरे ने की.

केन्द्र को भेजा गया प्रस्ताव

सर्वसम्मति से प्रस्ताव पारित होने के बाद, केंद्र सरकार के पास भेजा गया है, ताकि प्रस्ताव को मंजूरी मिल सके और रतन टाटा को भारत रत्न पुरस्कार से नवाजा जा सके. पिंपरी-चिंचवड शहर को एक औद्योगिक शहर के रूप में जाना जाता है. टाटा मोटर्स समूह का शहर में एक बड़ा उद्योग है, जिसने शहर में कई लोगों को रोजगार प्रदान किया है. साथ ही कई बेरोजगारों को काम मिला है. ऐसे उद्योगों ने पिंपरी-चिंचवड को प्रसिद्ध बनाने में प्रमुख भूमिका निभाई है.

लॉकडाउन में रही अहम भूमिका

इसके अलावा, उद्योगपति रतन टाटा ने हाल ही में मुंबई में कोरोना व हृदय रोग का इलाज करने वाले चिकित्सा पेशेवरों को क्वारंटाइन के लिए एक पांच सितारा होटल में कमरे प्रदान किए थे. इतना ही नहीं, रतन टाटा ने कोरोना के खिलाफ लड़ने के लिए पीएम केअर फंड को 1500 करोड़ रुपये दान किए थे. उन्होंने कोरोना जंग में बड़ी सहायता देकर देश के लिए एक महान योगदान दिया है.