State government dual role regarding Pune

    Loading

    पुणे. जैसा कि पुणे महानगरपालिका (Pune Municipal Corporation) में भाजपा (‍BJP) सत्ता में है, राज्य में सत्तारूढ़ महाविकास आघाड़ी सरकार पुणे शहर (Pune City) को लेकर दोहरी भूमिका लेकर नुकसान पहुंचा रही है। यही कारण है कि शहर में ऑक्सीजन (Oxygen), वेंटिलेटर (Ventilator), रेमडेसिविर इंजेक्शन (Remdesivir Injection) और कोविड़ टीकों की अपर्याप्त आपूर्ति हो रही है। राज्य सरकार ससून अस्पताल के अलावा कहीं भी कोई काम नहीं करती है। ऐसी टिप्पणी भाजपा शहर अध्यक्ष जगदीश मुलिक (Jagdish Mullick) ने की। 

    वर्तमान स्थिति और भविष्य की योजनाओं पर चर्चा करने के लिए कमिश्नर विक्रम कुमार से  भाजपा प्रतिनिधिमंडल ने कोरोना को लेकर मुलाकात की। अध्यक्ष जगदीश मुलिक, सांसद गिरीश बापट, महापौर मुरलीधर मोहोल, विधायक माधुरी मिसाल, भीमराव तापकीर, सुनील कांबले, स्थायी समिति के अध्यक्ष हेमंत रासने, सभागृह नेता गणेश बिडकर, महासचिव राजेश पांडे, गणेश घोष, दत्ता खाडे, दीपक नागपुरे, राजेश येनपुरे , दीपक पोटे, संदीप लोनकर, महिला अध्यक्ष अर्चना पाटिल, सुशील मेंगड़े इस अवसर पर उपस्थित थे। मुलिक ने कहा कि 1 मई से, 18 से 44 वर्ष के बीच के लोगों को शहर में टीका लगाया जाएगा। इसके लिए मतदाता केंद्र पर टीकाकरण केंद्र शुरू किए जाएं। टीकों के पर्याप्त स्टॉक को सुनिश्चित करने के लिए देखभाल की जानी चाहिए। भाजपा कार्यकर्ता पंजीकरण, जन जागरूकता और टीकाकरण केंद्रों में स्वयंसेवकों के रूप में नागरिकों की मदद करने के लिए तैयार हैं।

    टीकाकरण के लिए नियोजन जरुरी : सांसद बापट 

    सांसद बापट ने कहा कि नगर निगम ने शहर के विभिन्न हिस्सों में 184 टीकाकरण केंद्र शुरू किए हैं, लेकिन टीकों के अपर्याप्त स्टॉक के कारण नागरिकों को टीकाकरण कराए बिना जाना पड़ता है। परिणामस्वरूप सभी टीकाकरण केंद्रों पर नागरिकों को असुविधा हो रही है और उन्हें नुकसान उठाना पड़ रहा है। टीकाकरण का तीसरा चरण 1 मई से शुरू हो रहा है। टीकाकरण के लिए सावधानीपूर्वक योजना की आवश्यकता होती है। नागरिकों को टीकों के संग्रहण की आशंका है। पहले टीका लेने वाले नागरिकों में बड़ी संख्या में वरिष्ठ नागरिक शामिल थे। हमें इन नागरिकों के लिए दूसरी खुराक आसानी से प्राप्त करने की योजना बनाने की आवश्यकता है। 

    एनसीपी शहराध्यक्ष सो गए 

    एनसीपी के शहर अध्यक्ष चेतन तुपे सो गए हैं। वे घर नहीं छोड़ते। शहर में मरीजों को बेड, ऑक्सीजन, वेंटिलेटर, उपचार की सुविधा नहीं है। स्वास्थ्य की स्थिति गंभीर है। हमारी आलोचना करने के बजाय उन्हें नागरिकों की मदद करने के लिए अपने घर से बाहर जाना चाहिए। ऐसी आलोचना मुलिक ने राकांपा के शहर अध्यक्ष की की है।