file photo
file photo

Loading

  • मृतकों के परिवार के घर जाकर दी सांत्वना

पिंपरी. नए से लगाये गए ट्रांसफार्मर के अचानक हुए विस्फोट में घर के आंगन में अपनी 5 माह की नातिन को नहला रही नानी बुरी तरह से झुलस गई.अस्पताल में इलाज के दौरान उनकी दर्दनाक मौत हो गई, जबकि गंभीर रूप से झुलसी बच्ची की मां जिंदगी और मौत से जूझ रही है. पिंपरी-चिंचवड़ के भोसरी इंद्रायणी नगर में शनिवार की दोपहर हुए इस हादसे को गंभीरता से लेते हुए महापौर ऊषा ढोरे ने मंगलवार को महावितरण और मनपा के आला अधिकारियों की बैठक बुलाई है. इसके साथ ही महापौर मृतकों के घर जाकर उनके परिवार को सांत्वना दी और उन्हें मनपा की ओर से यथासंभव मदद दिलाने का भरोसा दिलाया.

ससून हॉस्पिटल में इलाज जारी 

भोसरी इंद्रायणी नगर के राजवाड़ा इलाके में हुए इस हादसे में शारदा दिलीप कोतवाल (51) और उनकी नातिन शिवानी सचिन काकडे (5 माह) की मौत हो गई है.जबकि शिवानी की मां हर्षदा सचिन काकडे (32) इस हादसे में गंभीर रूप से घायल हैं.उनका पुणे के ससून हॉस्पिटल में इलाज जारी है.राजवाड़ा इलाके की बिल्डिंग नंबर 3 के पास महावितरण की ओर से नया ट्रांसफार्मर लगाया गया है. इसके बगल में दिलीप कोतवाल का घर है. बेटी के जन्म के बाद उनकी बेटी हर्षदा अपने मायके आयी हुई है. बीती दोपहर घर के आंगन में शारदा अपनी नातिन को नहला रही थी. इस बीच  ट्रांसफार्मर में अचानक विस्फोट हुआ और उसमें से खौलता हुआ ऑइल उड़कर शारदा और उनकी बेटी व नातिन पर जा गिरा. इसमें वे तीनों गंभीर रूप से झुलस गए.

विस्फोट की जांच शुरू 

तीनों को उनके पड़ोसियों ने भोसरी के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया. प्राथमिक उपचार के बाद उन्हें पुणे के ससून हॉस्पिटल ले जाया गया. इलाज के दौरान रात में नानी औऱ नातिन दोनों की मौत हो गई. जबकि हर्षदा की हालत गंभीर बताई जा रही है. महावितरण ने हादसे में मारे गए लोगों के परिवार को चार- चार लाख रुपए की आर्थिक मदद का ऐलान किया है. राज्य सरकार के बिजली निरीक्षक के जरिए विस्फोट की जांच शुरू की गई है. उसकी रिपोर्ट के मुताबिक दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी. इसके अलावा महावितरण की ओर से 3 सदस्यीय समिति जांच में जुट गई है. इस मामले में संबंधित अधिकारियों को नोटिस जारी कर जवाब मांगा गया है. ट्रांसफार्मर की सप्लाई करनेवाली एजेंसी को भी नोटिस जारी की गई है.