बैंक ऑफ महाराष्ट्र में ‘सतर्कता जागरुकता सप्ताह’

Loading

पुणे.  बैंक ऑफ महाराष्ट्र द्वारा उनके सभी कार्यालयों और शाखाओं में 27 अक्टूबर से 02 नवंबर, 2020 तक सतर्कता जागरूकता सप्ताह समारोह का आरंभ किया गया. जिसकी थीम“सतर्क भारत-समृद्ध भारत” है. केंद्रीय सतर्कता आयोग के दिशा-निर्देशों के अनुसार सतर्कता जागरूकता सप्ताह का आयोजन किया जा रहा है.

संदेशों का पठन किया

समारोह का आरंभ ए. एस. राजीव, प्रबंध निदेशक और मुख्य कार्यपालक अधिकारी और एल. एन. रथ द्वारा वर्चुअल मोड में बैंक के सभी कर्मचारियों को ‘सत्यनिष्ठा प्रतिज्ञा’ दिलवाने के साथ हुआ. इस कार्यक्रम में हेमन्त टम्टा, कार्यपालक निदेशक, नागेश्वर राव वाई, कार्यपालक निदेशक और बैंक के सभी महाप्रबंधक भी उपस्थित थे. इस अवसर पर राष्ट्रपति, उपराष्ट्रपति, प्रधान मंत्री, केंद्रीय सतर्कता आयोग और अन्य विभिन्न व्यक्तियों से प्राप्त संदेशों का पठन किया गया. बैंक द्वारा  ए. एस. राजीव, प्रबंध निदेशक और सीईओ के करकमलों से जन सामान्य के हितार्थ “बेईमानी और धोखाधड़ीपूर्ण बैंकिंग गतिविधियों के खिलाफ जागरूकता वीडियो” जारी किए गए.

 कार्यपालक निदेशक हेमन्त टम्टा ने कार्यक्रम के मुख्य संबोधन में ‘निवारक सतर्कता पहलों’पर प्रकाश डाला. सीवीओ एल. एन. रथ ने अपने समापन वक्तव्य में केंद्रीय सतर्कता आयोग द्वारा निर्देशित आंतरिक प्रणालियों / प्रक्रियाओं पर जोर दिया. उन्होंने सभी अंचलों से बैंक की कार्यप्रणाली में गुणवत्तापूर्ण संवर्धन के लिए सुझाई गई पहलों का सक्रिय कार्यान्वयन करने का आग्रह किया. मृदुल जोगलेकर, उप महाप्रबंधक (सतर्कता) ने इस कार्यक्रम का संचालन किया. सतर्कता जागरूकता सप्ताह का समापन समारोह 02 नवंबर, 2020 को बैंक के प्रधान कार्यालय में आयोजित किया जाएगा.