COEP मैदान में जंबो अस्पताल पर काम शुरू

Loading

  • महापौर मुरलीधर मोहोल ने दी जानकारी

पुणे. महापालिका, पीएमआरडीए और राज्य सरकार द्वारा सीओईपी मैदान पर स्थापित किए जाने वाले पहले जंबो केंद्र पर काम आज से शुरू हो गया.  इस बार जंबो सेंटर साइट का निरीक्षण किया गया.  निरीक्षण के दौरान डिविजनल कमिश्नर सौरभ राव, पीएमआरडीए प्रमुख सुहास दिवासे और अन्य अधिकारी उपस्थित थे. ऐसी जानकारी महापौर मुरलीधर मोहोल द्वारा दी गई.

आगामी 15 दिनों में शुरू होगा अस्पताल

 इस बारे में महापौर ने कहा कि हमारे शहर में परीक्षण क्षमता बढ़ने से लगता है कि रोगियों की संख्या बढ़ गई है. तदनुसार, एक पूरक और कुशल प्रणाली स्थापित करने के लिए 800 बेड के साथ पूरी तरह से सुसज्जित जंबो सेंटर को सीओईपी में स्थापित किया जा रहा है.  इसमें 200 आईसीयू और 600 ऑक्सीजन बेड होंगे. अगले पखवाड़े में पुणे के लोगों की सेवा के लिए इस जंबो सेंटर की स्थापना करना हमारा उद्देश्य है.

कोरोना संक्रमण रोकने का प्रयास

ज्ञात हो कि शहर में कोरोना का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है. 55 हजार से अधिक लोग संक्रमित हो चुके हैं. इसमें अच्छी बात यह है कि इसमें से करीब 40 हजार लोग ठीक हो चुके हैं. इस वजह से महापालिका प्रशासन द्वारा सुविधाएं बढ़ाने का फैसला लिया है. इसके अनुसार जंबो अस्पताल बना दिया जायेगा. इसकी सभी कार्यालयों द्वारा जोरदार तैयारी की जा रही है. इससे कोरोना पर रोकथाम भी की जा सकती है.