197 teachers' December salary halted
Representative Pic

Loading

भुसावल. जिला परिषद के 197 प्राथमिक शिक्षकों (Primary teachers) का दिसंबर का वेतन (Salary)  रुका हुआ है. नतीजतन शिक्षकों को आर्थिक कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है. लोगों की होम लोन, सोसायटी और वाहन लोन की किस्तें रुक गई हैं. ऐसे में होम लोन का हफ्ता न भरने की सूरत में जुर्माने का ख़ौफ़ सता रहा  है.

यह समस्या तब उत्पन्न हुई जब अन्य कर्मचारियों का वेतन ऑनलाइन किया गया है जबकि केवल प्राथमिक शिक्षकों का वेतन ऑफ़लाइन होता है. बोदवड तहसील के शिक्षक एक निश्चित तिथि पर मिलने वाले वेतन की उम्मीद कर रहे थे. क्योंकि शिक्षकों का वेतन एसबीआई बैंक से भुगतान किया जा रहा था. समूह शिक्षा अधिकारी ने तकनीकी कठिनाइयों के कारण बिल जमा नहीं किया. 

आफलाइन-आनलाइन में बर्बाद हो रहा समय

शिक्षकों का वेतन कभी ऑनलाइन तो कभी ऑफलाइन जिसमें समय बर्बाद हो रहा  है. समूह विकास अधिकारी पंचायत समिति बोदवड से इस बारे में पूछताछ की गयी तो बताया कि वेतन के लिए आवश्यक राशि प्राप्त हुई है. 26 जनवरी के बाद पैसा जमा करने, बिल जमा करने और वेतन पाने की संभावना है. शिक्षकों को उम्मीद थी कि इससे होने वाले वित्तीय संकट को देखते हुए, महीने के पांच दिनों के भीतर वेतन का भुगतान किया जाएगा. समस्या केवल इसलिए होती है क्योंकि प्राथमिक शिक्षकों का वेतन ऑफ़लाइन हो जाता है.