बॉलीवुड के इन गानों के बिना अधूरी हैं दही हांड़ी, ये सॉन्ग्स कर देंगे आपको झूमने को मजबूर
बॉलीवुड के इन गानों के बिना अधूरी हैं दही हांड़ी, ये सॉन्ग्स कर देंगे आपको झूमने को मजबूर

    Loading

    बॉलीवुड में कई तरह की फिल्में बनाई जाती हैं। इन सभी फिल्मों में एक गाना त्यौहार पर जरूर ही बनता हैं। ऐसे में जन्माष्टमी के मौके पर बॉलीवुड के कई फिल्में और गाने इस पर आधारित होते हैं। इस बार जन्माष्टमी 30 अगस्त 2021 को आनेवाला हैं। वही दही हांडी 31 अगस्त को मनाया जाएगा। दही हांडी का फिल्मों में अपना अलग ही महत्व हैं। बॉलीवुड की कई फिल्मों में दही हांडी को बड़े ही धूमधाम से दिखाया गया है। इस वक्त कोरोना कल में दही हांड़ी का जश्न हर साल की तरह होना थोड़ा असंभव सा हैं। मगर बॉलीवुड के यह गाने आपके दही हांडी को और मजेदार बनाने का काम करेगी। आएये जानते है बॉलीवुड के उन गानों इ बारें में जो दही हांडी में चार चांद लगाने का काम करेगी। 

    Dahi Handi: MNS defies Supreme Court order about Dahi Handi tredition - The  Economic Times

    ‘गो गो गो गोविंदा’ 

    2012 में आई सोनाक्षी सिन्हा और प्रभुदेवा की फिल्म ‘ओह माय गॉड’ का गाना ‘जो जो जो गोविंदा’ दही हांडी के मौके के लिए एकदम परफेक्ट गाना हैं। इस गाने को आप दही हांडी पर प्ले कर अपने ख़ुशी को दुगना कर सकते हैं। इस फिल्म के गाने में लड़को ने को पिरामिड बनाकर मटकी तोड़ा है।

    गोविंदा आला रे

    वही दही हांडी के मौके पर 1963 में आई फिल्म ब्लफ मास्टर का गाना ‘गोविंदा आला रे’ को भला कोई कैसे भूल सकता हैं | यह गाना दही हांडी के मौके पर आपके अंदर जोश भर देगा। यह भले ही ब्लैक एंड वाइट फील का गाना हो लेकिन आज भी लोग इस गाने को बजाना काफी पसंद करते हैं।

    मच गया शोर सारी नगरी

    1994 में आई अमिताभ बच्चन की फिल्म ‘खुद्दार’ को दर्शकों ने काफी पसंद किया था। इस फिल्म के गाने ‘मच गया शोर सारी नगरी में’ में दही हांडी को बखूबी दिखाया गया हैं। इस गाने में अमिताभ बच्चन लड़को के पिरामिड पर झूमते हुए चढ़कर दही की हांडी को फोड़ते हुए दिखाई दिए हैं।

    चांदी की डाल पर सोने का मोर

    1999 में आई सलमान खान की फिल्म ‘हेलो ब्रदर’ का गाना ‘चांदी की डाल पर सोने का मोर’ गाने को दही हांडी के मौके पर जरूर ही बजाया जाता हैं। इस गाने को दर्शकों द्वारा काफी पसंद किया गया था। आज भी यह गाना दही हांडी पर जरूर बजता हैं।