CBI Raid
Representational Pic

    नयी दिल्ली. केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) ने भोपाल के नजदीक भोजपुर से भारतीय जनता पार्टी के विधायक सुरेंद्र पटवा के परिसरों की बृहस्पतिवार को तलाशी ली। उनपर 2014 से 2017 के बीच बैंक ऑफ बड़ौदा में 29.41 करोड़ रुपये की कथित रूप से धोखाधड़ी करने का मामला दर्ज है।

    अधिकारियों ने यह जानकारी दी। अधिकारियों ने बताया कि यह मामला इंदौर में पटवा के कार शोरूम –पटवा ऑटोमोटिव प्राइवेट लिमिटेड– के लिए बैंक से लिये गये 36 करोड़ रुपये के रिण से संबद्ध है। पटवा मध्य प्रदेश सरकार में मंत्री रह चुके हैं। सीबीआई ने कंपनी के निदेशक पटवा और एक अन्य निदेशक मोनिका पटवा के खिलाफ मामला दर्ज किया है।

    पटवा, मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री सुंदर लाल पटवा के भतीजे हैं। वह राज्य में पर्यटन एवं संस्कृति मंत्री भी रहे थे। सीबीआई प्रवक्ता ने एक बयान में कहा कि आरोप है कि कर्जदार कंपनी ने 2014 और 2017 के बीच साजिश कर धोखाधड़ी की और बैंक ऑफ बड़ौदा से 29.41 करोड़ रुपये (लगभग) की ठगी की।

    उन्होंने बताया कि आरोपी के भोपाल और इंदौर स्थित परिसरों में तलाशी ली गई, जहां से संदिग्ध दस्तावेज बरामद हुए हैं। पटवा ने इस घटनाक्रम पर कोई प्रतिक्रिया नहीं दी। (एजेंसी)