Notice to Minister Vijay Vadettivar in passport application case

  • मंत्री विजय वडेट्टीवार ने अधिकारियों के साथ की बैठक

Loading

चालीसगांव. चालीसगांव विधानसभा क्षेत्र (Chalisgaon Assembly) सहित महाराष्ट्र राज्य की विमुक्त जाति भटक्या जमाति आश्रम स्कूल में कार्यरत शिक्षकों और गैर-शिक्षण कर्मचारियों की समस्याओं को हल करने के लिए अन्य पिछडा और बहुजन कल्याण मंत्री विजय वडेट्टीवार (Vijay Vadettivar) के दालान में बैठक आयोजित की गई.  विधायक मंगेश चव्हाण (MLA Mangesh Chavan) ने कुछ महीने पहले बैठक बुलाई थी और अनुरोध किया था कि लंबित मुद्दों को सुलझाया जाए.

इस बैठक में लंबित मांगों पर चर्चा की गई और मंत्री ने संबंधित अधिकारियों को इस संबंध में कार्रवाई करने का निर्देश दिया. बैठक में विधायक मंगेश चव्हाण, पुसद के विधायक इंद्रनील नाईक, अन्य पिछड़ा बहुजन कल्याण मंत्रालय के प्रमुख सचिव जे.पी.गुप्ता, राज्य निदेशक दिलीप हलदे, महाराष्ट्र राज्य आश्रम स्कूल के निदेशक संघ के पदाधिकारी, स्वराज्य शिक्षा संघ के प्रदेश अध्यक्ष और पदाधिकारी, विदर्भ माध्यमिक शिक्षक संघ के सरकार्यवाह और पदाधिकारी उपस्थित थे. मुख्य मांगें इस प्रकार हैं. वरिष्ठ और चयन श्रेणी मान्यता का अधिकार सहायक आयुक्त को दिया जाना चाहिए. छात्रावास अधीक्षक को जनजातीय विभाग के अनुसार 4200 रुपये का वरिष्ठ वेतन ग्रेड दिया जाना चाहिए.

सहायक आयुक्त को दिया जाए पावर

2,400 रुपये के ग्रेड पे को पूर्ववत करने के लिए चल रही कटौती को रोका जाए. सहायक आयुक्त को बकाया की मंजूरी के लिए सभी शक्तियां दी जाएं. शिक्षण स्टाफ के लिए वाहन भत्ता और गैर-शिक्षण कर्मचारियों के लिए आवास भत्ता बहाल किया जाना जाए. जूनियर कॉलेज कर्मचारियों के लिए जल्द से जल्द 7 वां वेतन आयोग लागू किया जाए. 1 नवंबर, 2005 के बाद कर्मचारियों के लिए पुरानी पेंशन योजना का कार्यान्वयन. आश्रम स्कूल के शिक्षकों के लिए कैशलेस मेडिक्लेम योजना लागू करें. राज्य के सभी आश्रम विद्यालयों को आश्रम विद्यालयों के आधुनिकीकरण की दृष्टि से डिजिटल बनाएं.