ओल्ड इज गोल्ड का असर, 60 वर्ष की आयु में एलेजांद्रा मारिसा रोड्रिग्ज मिस यूनिवर्स

Loading

पड़ोसी ने हमसे कहा, “निशानेबाज, चौंकानेवाली खबर है कि ब्यूनस आयर्स में 60 वर्षीय महिला एलेजांद्रा मारिसा रोड्रिग्ज ने मिस यूनिवर्स या ब्रम्हांड सुंदरी का खिताब जीता। उन्होंने जवान लड़कियों को पीछे छोड़ दिया और ताज पहनने के बाद संदेश दिया कि ब्यूटी कान्टेस्ट में नई इबारत का प्रतिनिधित्व करने को लेकर उत्साहित हूं। मैं सभी महिलाओं से कहना चाहती हूं कि सुंदरता की कोई उम्र नहीं होती। इस बारे में आपकी क्या राय है?”

हमने कहा, “पुराण कथाओं के अनुसार देवलोक की अप्सराएं कभी बूढ़ी नहीं होती थीं। इनके नाम मेनका, रंभा, तिलोतमा, उर्वशी आदि 60 MISS UNIVERSE हुआ करते थे। उर्वशी अर्जुन पर आकर्षित हो गई। अर्जुन ने उर्वशी को मना करते हुए कहा कि आप तो मेरे पूर्वज चंद्रवंशी राजा पुरुरवा की सहचरी रही हैं। मेरे लिए तो आप पूज्य हैं। इस पर उर्वशी को क्रोध आ गया। उसने कहा कि हम अप्सराएं किसी की पत्नी नहीं हुआ करतीं। तुमने मुझे ठुकराया इसलिए तुम एक वर्ष के लिए अपना पौरुष खो दोगे। उर्वशी के इसी शाप की वजह से अर्जुन अज्ञातवास के समय बृहन्नला बन गया और विराट राजा के यहां चाकरी करने लगा। ऐसे ही मेनका नामक अप्सरा ने मुनि विश्वामित्र का तप भंग किया था। ऐसा मानकर चलिए कि विश्व  सुंदरियां या फिल्मी हीरोइनें वर्तमान युग की अप्सराएं, परियां या हूर हैं हूर हैं। हेमा मालिनी को एक समय ड्रीम गर्ल या स्वप्नसुंदरी कहा जाता था। ” 

पड़ोसी ने कहा, “निशानेबाज सुंदरता देखनेवाले की नजरों में होती है। कहते हैं कि लैला बहुत मोटी थी फिर भी मजनूं का दिल उस पर आ गया था। सैफ अली खान ने अपने से 8 वर्ष बड़ी अमृता सिंह से पहली शादी की थी जिससे उनकी 2 संतानें इब्राहिम और सारा अली खान हैं। खूबसूरती में उम्र मायने नहीं रखती। जयपुर की महारानी गायत्री देवी बढ़ती उम्र में भी अत्यंत रूपवती मानी जाती थीं। आजकल हेयर कलर, बोटोक्स और प्लास्टिक सर्जरी से कभी भी खूबसूरती को निखारा जा सकता है। शिल्पा शेट्टी इस उम्र में भी योगासनों की वजह से टनाटन और फ्लेक्सिबल बनी हुई हैं। चल छैयां-छैयां फेम मलाइका अरोरा पर उनसे उम्र में काफी छोटे अर्जुन कपूर जान छिड़कते हैं। सिमी ग्रेवाल ने भी बुढ़ापे को नहीं फटकने दिया। 87 वर्ष की वहीदा रहमान और आशा पारेख भी खुद को प्रेजेंटेबल दिखाने की कोशिश करती हैं। हमेशा कांजीवरम सिल्क साड़ी पहनकर मांग में सिंदूर भरनेवाली रेखा को आप अमिताभ बच्चन की नजरों से देखिए। इसके बाद आप किसी युवा हीरोइन के लिए कभी नहीं गाएंगे- लड़की ब्यूटिफुल कर गई चुल!”